केजरीवाल के सलाहकार और विधायक की हुई गिरफ़्तारी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन को आज सुबह गिरफ्तार कर लिया गया. मुख्य सचिव को इन्होने रात 12 बजे केजरीवाल विधायकों के साथ मीटिंग में बुलवाया था. बता दें कि मुख्यमंत्री के आवास पर दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ कथित तौर पर मारपीट करने वाले आप के विधायक प्रकाश जरवाल को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लेने के बाद गिरफ्तार कर लिया है.

आपको बता दें कि पहले पुलिस ने सिर्फ हिरासत की बात कहीं थी. दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री के आवास पर एक बैठक के दौरान आप विधायक अमानतुल्ला खान और अन्य ने उन पर हमला किया.

कल रात दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई कथित बदसलूकी और मारपीट के मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जरवाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया था. मुख्य सचिव अंशू प्रकाश ने शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने देर रात प्रकाश जरवाल को गिरफ्तार किया. प्रकाश जरवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान के ओखला आवास पर मंगलवार देर रात भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया. विधायक अमानतुल्ला खान अंडरग्राउंड बताए जा रहे हैं.

पुलिस सूत्रों का कहना है कि मामले में दर्ज धारा-120 बी और 34 आईपीसी का मतलब आपराधिक साजिश और समान नीयत है. ऐसे में कानून कहता है कि घटना के वक्त घटनास्थल पर जो भी शख्स मौजूद होंगे, उन सभी से जरूरत पड़ने पर पुलिस पूछताछ कर सकती है, फिर चाहे मुख्यमंत्री ही क्यों ना मौजूद हों.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: anshu prakash

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *