Breaking News
August 31, 2016 - भाजपा प्रवक्‍ता आई पी सिंह ने सपा के इस दर्जा प्राप्त मंत्री को खुले आम दी गंदी गाली
August 31, 2016 - यूपी के इन बेटियों ने फिर बढ़ाया प्रदेश का मान, प्रभु की रेल ने दी इन्हें बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी
August 31, 2016 - आजम खान के इस बड़े बयान से सपा के हाथ से जा सकता है मुसलमानों का वोट!
August 31, 2016 - यूपी में नहीं थम रहा है ताबदलों का सिलसिला, इन 27 डिप्टी एसपी का भी हुआ ट्रांसफर
August 30, 2016 - कार बेचने के लिए OLX पर डाला विज्ञापन मगर लुट गया सबकुछ

एबीपी के सर्वे में BJP को लगा झटका, अखिलेश की बल्ले-बल्ले


न्यूज डेस्क. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर एबीपी न्यूज ने एक सर्वे किया है. सर्वे में अखिलेश यादव और मायावती के बीच लोकप्रियता के मामले में कड़ी टक्कर है. सर्वे के मुताबिक अखिलेश सरकार से राज्य की 61 प्रतिशत जनता ही संतुष्ट है. वहीं सीटों की बात करें तो सपा और बीजेपी में कड़ी टक्कर होगी. पहले के मुकाबले उत्तर प्रदेश में बीजेपी के सीटों की भारी बढ़ोतरी देखी जा रही है. इसके वाबजूद सपा अभी भी सबसे बड़े दल के रूप में यूपी में आ रही है.


मुख्यमंत्री के पसंद पर किये सर्वे के मुताबिक अखिलेश यादव को 24 फीसदी वोटर मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते है. अखिलेश को बीएसपी प्रमुख मायावती कड़ी टक्कर दे रही है. उन्हें भी 24 फीसदी वोटर मुख्यमंत्री पद पर देखना चाहते है.

सर्वे के मुताबिक यूपी में 16 प्रतिशत यादव वोटर बीजेपी के साथ हैं. जबकि यादवों का सबसे बड़ा समर्थन अब भी समाजवादी पार्टी के लिए है जिसे 68 प्रतिशत यादवों के वोट मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है. इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी को 5 प्रतिशत और कांग्रेस को 4 प्रतिशत यादव वोटरों को साथ मिल सकता है वहीं अन्य को 7 प्रतिशत मिल रहा है.


मुस्लिम वोटरों की बात करें तो सर्वें के मुताबिक 62 फीसदी मुस्लिम वोटर सत्ताधारी समाजवादी पार्टी के साथ जा सकते हैं. जबकि बीएसपी के साथ 18 फीसदी मुस्लिम वोटर और कांग्रेस के हिस्से में इस सर्वे में सिर्फ 8 फीसदी मुस्लिम वोटर ही दिख रहे हैं. सर्वे के मुताबिक अब भी मुस्लिम वोटरों का भरोसा समाजवादी पार्टी पर दिख रहा है.

अगर उत्तर प्रदेश में चुनाव होता है तो सपा को 141 से 151 सीटें मिलेगी. वहीं बीजेपी को 124 से 134 सीटें मिलेगीं. बीएसपी को 103 से 113 सीटें मिलने की संभावना है. कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस को 8 से 14 सीटें मिल सकती हैं. 6 से 12 सीटें अन्य को मिलेगी.




[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

« Previous Article बसपा के इस पूर्व सांसद ने ज्वाइन किया बीजेपी, अमित शाह ने किया जोरदार स्वागत

Next Article » यूपी के इस सपा विधायक और मंत्री का IAS दामाद हुआ सस्पेंड

Tagged with: bsp supremo mayawati uttar pradesh election vidhan sabha election votors of uttar pradesh

Leave a reply

You must be logged in to post a comment.