जल निगम भर्ती घोटाले में पूछताछ के बाद आज़म खान का बड़ा बयान…

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आज़म खान से आज एसआईटी ने पूछताछ की. जल निगम में भर्ती घोटाले के मामले में आज़म खान का भी नाम जुड़ा है. एसआइटी ने नोटिस भेजकर रामपुर से विधायक आजम खां को पूछताछ के लिए बुलाया था. उत्तर प्रदेश जल निगम में 1300 पदों पर भर्ती में धांधली के मामले में आज आजम खां एसआईटी के सामने पेश हुए.

पेशी के बाद आज़म खान ने सीधे तो नहीं लेकिन परोक्ष रूप से हमला बोला. उन्होंने कहा कि सरकार कुछ करे या ना करे, कम से कम चोरों की फेहरिस्त में मेरा नाम तो आ गया. इतना तो सरकार अपमानित कर चुकी है, इससे ज्यादा अपमान क्या करेंगे. एसआईटी के सामने पूछताछ के बाद बाहर आते हुए आजम खान ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला.

क्या है पूरा मामला

विधानसभा चुनाव से पहले आनन फानन में अखिलेश यादव सरकार ने जल निगम प्रबंधन में एई व जेई के साथ आशुलिपिक व नैतिक लिपिक के कुल 1300 पदों पर भर्तियां कराई. कुछ अभ्यर्थियों ने भर्तियों में धांधली को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. हाईकोर्ट के निर्देश पर निगम के ही अधीक्षण अभियंता स्तर के एक अधिकारी से जांच कराई गई थी, जिसमें भर्ती प्रक्रिया में धाधंली की पुष्टि हुई थी. इसके बाद प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मामले की जांच एसआईटी को सौंप दी थी.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: jal nigam recruitment

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *