बिग ब्रेकिंग: समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन को देखते हुए लो अब मायावती भी तैयार कर ली!

download (6)


हाल ही समाजवादी पार्टी और कांग्रेस सहित अन्य छोटे दलों के साथ प्रस्तावित गठबंधन के मद्देनजर उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा चुनाव के लिये बदलते परिवेश में बसपा ने भी अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुस्लिस मतादाताओं में पैठ बढाने के लिये अपनी चुनावी तैयारी में बदलाव शुरू कर दिया. बसपा सुप्रीमों मायावती ने अपने कार्यकर्ताओ से चुनाव प्रचार जारी रखने का आदेश दि है.

उन्होंने पत्रकारों से दूरी बनाये रखने तथा चुनाव रैलियों में तेजी लाने के निर्देश दिये है. सपा का कांग्रेस के साथ गठबंधन की उम्मीद जताई जा रही है. दोनों पार्टियों में गठबंधन के मद्देनजर बसपा सुप्रीमों ने चुनाव के अपनी रणनीति में बदलाव के संकेत दिये है और उस पर काम करना शुरू कर दिया है. राज्य में बदलते राजनीतिक परिवेश में बसपा मुस्लिम वोटों पर पकड़ बनाये रखना चाहती है.

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बसपा ने पहले दो चरण के मतदान वाले क्षेत्रों में 36 मुस्लिम प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है. राजनीतिक हलचलों पर नजर सूत्रों ने बताया कि चुनाव तैयारियों के साथ बसपा अध्यक्ष सपा में चल रही राजनीतिक हलचलों पर पूरी तरह निगाहें गड़ाई हुई हैं. उनके करीबियों कि माने तो मायावती भी सपा कांग्रेस गठबंधन को शिकस्त देने के लिए पूरी तैयारी कर ली है.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.