सीएम अखिलेश ने पूरा किया अपना वादा, इन्हें दिया 25-25 लाख रुपये का चेक


यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शहीदों के परिवार के लोगों को आर्थिक सहायता देने का अपना वादा पूरा किया. उन्होंने ऐलान किया था कि शहीद के परिवारजनों को 25-25 लाख रुपये की आर्थिक सहयता दी जाएगी. हालांकि इस दौरान उन्होंने यह भी कहा था कि इस पैसे से किसी की कमी तो नहीं पूरी की जा सकती हैं लेकिन इससे थोड़ी मदद जुरूर हो सकती हैं. थोड़ी जिसके तहत ही उन्होंने सोमवार को कश्मीर, छत्तीसगढ़ और जौनपुर में शहीद हुए पांच जवानों के परिवारीजन को 25-25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता चेक दिया.

इस बात की जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता कि जौनपुर के शहीद संजय कुमार (उप निरीक्षक टी-161 बटालियन सीआरपीएफ श्रीनगर) की पत्नी नीतू सिंह, गाजीपुर निवासी मनोज कुमार कुशवाहा (सैनिक-57 आरआर बटालियन माछिल सेक्टर, जम्मू-कश्मीर) की पत्नी मंजू देवी, गाजीपुर के ही शहीद शशांक कुमार सिंह (सैनिक-57 आरआर बटालियन माछिल सेक्टर, जम्मू-कश्मीर) के पिता अरुण कुमार सिंह, मेरठ के शहीद देवेंद्र कुमार बिष्ट (उपनिरीक्षक 47-बटालियन सीआरपीएफ सुकमा, छत्तीसगढ़) की पत्नी कौमादि देवी को सीएम अखिलेश ने 25-25 लाख रूपए का चेक सौंपा.

इस मौके पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इन सभी से यह भी कहा कि सरकार शहीदों के आश्रितों की हर संभव मदद करने के लिए हमेशा तैयार हैं. कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कैमूर (बिहार) में तैनात त्रिलोक तिवारी (मुख्य आरक्षी)की पत्नी उर्मिला देवी को भी आर्थिक सहायता के रूप में एक चेक प्रदान किया. आपको बता दें कि मुख्य आरक्षी त्रिलोक तिवारी की वाहन चेकिंग के दौरान कुछ बदमाशों ने उन्हें अपनी गाड़ी से कुचल दिया था. जिसमें उनकी मौत हो गई थी.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article चुनाव से पहले शिवपाल का एक और बड़ा फैसला, किया युवजन सभा के कार्य समिति की घोषणा

Next Article » जयललिता से 'अम्मा' बनने तक की पूरी कहानी !

Tagged with: 25 laksh check martyr family