नहीं काम आया मुलायम का यह दांव, इस बात से अखिलेश ने किया साफ इंकार और दिया झटका!

mulayam-singh2


लखनऊ: एक बार फिर से मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बीच हुई बैठक बेकार चली गई. क्योंकि कुछ देर पहले तक सबको यही लग रहा था कि सपा सुलह की ओर बढ़ रही है. लेकिन मिल रही एक बड़ी खबर के मुताबिक यह सामने आ रहा है कि मुलायम सिंह यादव द्वारा अखिलेश को सीएम चेहरे बनाने पर हामी भरना उनका एक नया दाव था. जबकि वो यह चाहते थे अखिलेश राष्ट्रीय अध्यक्ष पद छोड़ दें. जिसे मानने अखिलेश यादव राजी नहीं हैं.

सूत्रों के हवाले से मिली इस खबर के तहत यह कहा जा रहा है कि सपा में सुलह के लिए मुलायम और अखिलेश के बीच करीब एक डेढ घंटे चली बैठक का कोई नतीजा नहीं निकल पाया है. क्योंकि मुलायम की अध्यक्ष पद छोड़ने की शर्त मानने को अखिलेश तैयार नहीं हैं. जबकि वो टिकट बंटवारे का पूरा अधिकार अपने पास अपने पास ही रखना चाहते हैं. साथ ही प्रतिनिधि सभा भी अखिलेश के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर अड़ी हुई है.

इसके अलावा कुछ सूत्रों का यह भी कहना है कि अपने पिता के साथ बैठक में अखिलेश ने एक बड़ा सवाल भी उनसे पूछा था. जिसे जानकर वो दंग रहा गए. उन्होंने मुलायम से पूछा, ‘पार्टी पर दावेदारी को लेकर क्यो गए चुनाव आयोग. पहले जो चुनाव आयोग गया वही पहले आवेदन वापस ले. बता दें कि मुलायम ने अखिलेश से यह मीटिंग में यह कहा था, ‘पार्टी से सीएम का चेहरा आप ही होंगे. टिकट बंटवारा सभी की सहमति से होगा. आपकी की भी राय ली जाएगी.’


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: