लॉ एंड ऑर्डर समस्या के लिए सीएम योगी ने जिले के डीएम-एसपी को लगाई फटकार…

file pic

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक बुला प्रदेश की क़ानून व्यवस्था का जायजा लिया. इस समीक्षा बैठक में उन्होंने सभी जिलों के डीएम और एसपी को सीधे तौर से जिम्मेदार बताते हुए कहा है कि अब किसी भी ज़िले ऐसी समस्या आई तो इसके लिए डीएम और एसपी सीधे तौर पर ज़िम्मेदार होंगे और उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी.

यह बैठक बुधवार को देर शाम तक मुख्यमंत्री एनेक्सी स्थित कार्यालय में हुई जिसमें प्रमुख सचिव गृह, अरविन्द कुमार, पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह, डीजी अभिसूचना भावेश कुमार, एडीजी कानून-व्यवस्था आनन्द कुमार सहित प्रदेश के सात ज़ोन के अपर पुलिस महानिदेशक और एक ज़ोन के आई जी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल थे.

समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस अपराधियों से सख्ती से निपटे और क़ानून हाथ में लेने वालों पर कठोर कार्रवाई करे. दुर्गा पूजा और मोहर्रम के अवसर पर बलिया और कानपुर में हुए साम्प्रदायिक दंगे पर संबंधित अधिकारियों को फटकार लगते हुए कुछ जगहों पर हुई प्रशासकीय लापरवाही का भी उल्लेख किया. उन्होंने ने कहा कि समय रहते सजगता नहीं दिखाई गई जिसके कारण प्रदेश के कई जिलों में हालात बिगड़े.

समीक्षा बैठक के बाद मिडिया से हुई बातचीत में डीजीपी सुलखान सिंह ने बैठक की जानकारी साझा करते हुए बताया कि कानून-व्यवस्था के लिए बुलाई गई समीक्षा बैठक में प्रदेश के कई ज़िलों में त्योहारों के अवसर पर कुछ घटनाओं पर चर्चा की गई. डीजीपी ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशों का सख्ती से पालन होगा और एक-एक मामले की निष्पक्षता पूर्वक जांच की जाएगी.

दूसरी तरफ़ प्रदेश में जारी एनकाउंटर अभियान पर डीजीपी सुलखान सिंह ने कहा कि प्रदेश में एनकाउंटर का कोई अभियान नहीं चल रहा है, यह केवल अपराधियों को गिरफ्तार करने का अभियान चल रहा है. इस सन्दर्भ में उन्होंने कहा कि अगर अपराधी पुलिस पर बल प्रयोग करेंगे तो आत्मरक्षार्थ पुलिस जवाबी कार्यवाही जरुर करेगी. साथ ही उन्होंने बताया कि प्रदेश के कुछ महानगरों में एसएसपी के पद पर डीआईजी तैनात करने की प्रक्रिया चल रही है. जिसमें रैंक के अधिकारियों की उपलब्धता के आधार पर तैनाती होगी.

यह भी पढ़ें:

आज़म खान की युनिवर्सिटी को मिला यह बड़ा तोहफ़ा, खुश हो कर कही यह बात…

सपा के पूर्व राज्यमंत्री को लगा बड़ा झटका इस मामले में मुकदमा हुआ दर्ज, साथ में तत्कालीन SDM भी शामिल

बसपा सुप्रीमो मायावती ने पीएम मोदी पर किया अब तक का सबसे बड़ा हमला…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: Review Meeting UP DGP UTTAR PRADESH

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *