सपा प्रत्याशी सुधीर यादव हारें जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव, बीजेपी समर्थ‍ित उम्मीदवार को मिली बड़ी जीत!

Samajwadi-Party

file photo

औरैया: समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार सुधीर यादव को जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में हार का समाना करना पड़ा है. जबकि बीजेपी समर्थ‍ित उम्मीदवार दीपू सिंह ने जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में जीत हासिल की है. जानकारी के अनुसार इस चुनाव में कुल 21 सदस्यों ने वोटिंग किया था. जिसमें से 13 वोट दीपू सिंह के खाते में आए. जबकि सुधीर यादव को 8 वोट प्राप्त हुए.

बता दें कि चुनाव के नामांकन के दौरान कई सपा नेताओं को हिरासत में ले लिया गया था. सपा और बीजेपी नेताओं के बीच हुए झड़प के बाद पुलिस ने यह कदम उठाया था. जिसके बाद सपा नेताओं ने प्रदर्शन भी किया. जिसके बाद कई और सपा नेताओं को हिरासत में ले लिया गया. जबकि 17 अगस्त को सपा नेताओं से मिलने जा रहे अखिलेश यादव को भी पुलिस ने उन्नाव में गिरफ्तार कर लिया. हालांकि पुलिस ने इन्हें कुछ देर नजरबंद करने के बाद छोड़ दिया था.

अखिलेश ने अपनी गिरफ्तारी के बाद यह कहा था, “एक आईपीएस अगर पूर्व सांसद-विधायक से हाथापाई करे तो क्या स्थिति होगी लोकतंत्र की आप समझ सकते हैं. हमें कहा गया कि थाने में सपा के लोग रहते हैं, सपा थाना चलती है. अब कौन चला रहा? अब तो पुलिस ही गुंडई कर रही. पूर्व सांसद औरैया को रात भर एक थाने से दूसरे थाने घुमाते रहे. किसी को मिलने नहीं दिया गया. हमें भी पुलिस ने रोका. डिजिटल इंडिया की बात करते हैं. नया भारत बना रहे हैं, लेकिन बाते करेंगे कि थाने में कौन से त्योहार मनाए जाएं. सड़कों पर गरीब प्रोग्राम क्यों कर रहा है.”

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.