यूपी चुनाव से जुड़ी अभीतक की सबसे बड़ी खबर, जनवरी के….

eci


दिल्ली: यूपी चुनाव से जुड़ी अभीतक की सबसे बड़ी खबर यह है कि जनवरी के पहले हफ्ते मे चुनाव आयोग की प्रेस कांफ्रेंस आयोजित हो सकती है. साथ ही पीसी के दौरान आयोग चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है. ऐसा चुनाव आयोग से जुड़े कुछ सूत्रों ने बताया है. इसके अलावा सूत्रों का यह भी कहना है कि आयोग अपने प्रेस कांफ्रेंस में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड के साथ साथ गोवा में होने वाली विधानसभा सभा की तिथियों की भी घोषणा कर सकता है.

आपको बता दें कि चुनाव आयोग की तैयारी यूपी इलेक्शन को लेकर पूरी हो चुकी है. चुनाव आयोग से जुड़े सूत्रों द्वारा इससे पहले यह कहा जहा रहा था कि यह उम्मीद की जा रही है कि अगले साल फरवरी महीने के पहले हफ्ते में यूपी चुनाव आयोजित हो सकती है. जबकि विधानसभा चुनाव के लिए 7 चरणों में वोटिंग होने की भी संभावना जताई जा रही है.

जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग के उपनिर्वाचन आयुक्त विजय देव द्वारा यूपी के चार जिलों का दौरा कर चुके हैं. कथित तौर पर निर्वाचन आयुक्त विजय देव वाराणसी, इलाहाबाद, कानपुर और लखनऊ में चुनाव तैयारियों का जायजा ले चुके हैं.

इसके साथ ही यह भी बाताया जा रहा है कि फरवरी के पहले हफ्ते से शुरू होकर चुनाव की वोटिंग मार्च के पहले हफ्ते तक पूरी कर ली जाएगी है. जबकि मार्च में ही चुनाव परिणामों की घोषणा भी हो सकती है.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.