दिवाली के मौके पर शिक्षामित्रों ने सरकार को दी बड़ी धमकी…

Up_shiksha_mitra_1503293961

उत्तरप्रदेश के शिशामित्रों ने इस बार दिवाली न मनाने का फ़ैसला करते हुए शिक्षामित्र नेताओं ने सरकार को चेतावनी दी है कि यदि सरकार ने शिक्षामित्रों के प्रति सकारात्मक रवैया नहीं अपनाया तो वे उग्र विरोध प्रदर्शन करेंगे. दरअसल इस बार उन्होंने दिवाली नहीं मनाने का फैसला किया है. इस मामले पर आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र शाही ने कहा कि एसोसिएशन ने निर्णय लिया है कि कोई शिक्षामित्र दिवाली नहीं मनाएगा क्योंकि वे अवसाद में जीने को मजबूर हैं.

आगे उन्होंने कहा कि 15 अक्टूबर को हुई टीईटी की परीक्षा में सरकार ने अपनी मंशा को साफ जाहिर कर दी. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने पूरी कोशिश की है कि शिक्षामित्र टीईटी पास न कर सकें. साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि उत्तराखंड में शिक्षामित्रों को 12 माह का मानदेय 15000 रुपये प्रतिमाह दिया जाता है. वहीं दिल्ली में 35000, हरियाणा में 30000, राजस्थान में 32000, महाराष्ट्र में 40000 रुपये और बिहार में शिक्षामित्रों को 12 माह का मानदेय 22000 रुपये दिया जा रहा है.

जबकि यहाँ यूपी सरकार मात्र 10000 रुपये मानदेय सिर्फ 11 माह दे रही है. इस पर दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार यादव ने कहा है कि राज्य व केंद्र सरकार ने अपना संकल्पपत्र तक नहीं लागू नहीं किया, जिससे साबित हो गया कि ये लोगों से केवल वोट के लिए ही झूठ बोलते हैं.

यह भी पढ़ें:

शिक्षामित्रों ने योगी सरकार पर लगाया यह बड़ा का आरोप, प्रदेश अध्यक्ष…!


शिक्षा मित्रों के समर्थन में उतरी मायावती, दिया बड़ा बयान!

शिक्षामित्रों को एक बार फिर मिल रहा बड़ा मौका…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: