बड़ा खुलासा: नोटबंदी के बाद इस बैंक के शाखा में हों रहा है काला धन सफ़ेद!


असग़र नकी सुल्तानपुर. यहां लम्भुआ में नोटबंदी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले की तारीफ के पुल बांधने के सभी दावे खुल गए हैं. भाजपाई जहां देशहित में इसे बेहतर क़दम मानकर वाह-वाही लूट रहे,वहां सच्चाई इससे इतर है. पैसों की किल्लत से परेशान गुरुवार को ग्रामीणों ने एनएच 56 जाम कर विरोध कर रहे है. NH- 56 पर स्थित लम्भुआ में उत्तर प्रदेश बैंक ऑफ़ बड़ौदा(bob) बैंक के बंद होने पर किसान आक्रोशित हो गए. किसानों का आरोप है कई दिनों से पैसों के अभाव में बैंक से बैरंग लौटना पड़ रहा है. गुरुवार को भी सुबह से नौबत यही थी,बैंक खुला था पर अंदर से लाक लगा था.

बैंक कर्मचारियों से कहने के बावजूद भी उन्होंने बैंक के ताले खोलने की ज़हमत नहीं की. नतीजे में ग्रामीणों को ये क़दम उठाना पड़ा. इस बीच नेशनल हाइवे पर क़रीब 5 किलोमीटर तक कई घंटे लम्बा जाम लगा रहा. ग्रामीण यूं तो नोटबंदी के चलते रोज़मर्रा की ज़िन्दगी में आने वाली समस्याओं से दो चार हैं.मूल समस्या ये की ग्रामीणों को गेहूँ की बुआई करना है.

इसके लिए खाद और बीज की खरीद फरोख्त के लिए धन चाहिए जिसका टोटा पड़ा है. ग्रामीणों ने यहां बैंक मैनेजर पर गम्भीर आरोप लगाए हैं. ग्रामीणों का कहना है कि बैंक मैनेजर देर रात तक बैंक खोलकर न जानें बैंक में कौन सा काम किया करते हैं. यही नहीं मैनेजर अपने करीबियों और जिनसे कमीशन मिलता है उन्हें ही पैसा देते हैं. बाकी लोग दिन भर लाइन लगाकर शाम को खाली हाथ लौटने पर मजबूर हैं.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: bank off badauda RBI