इस पूर्व कैबिनेट मंत्री ने योगी सरकार को लेकर जो कहा उसे जान बीजेपी की…..!

file photo


समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके एक बड़े नेता ने योगी सरकार के फैसले को लेकर जो कहा उसे जान बीजेपी की मुश्किलें बढ़ सकती है. क्योंकि जनता ने भी योगी सरकार के कल की कैबिनेट में लिए गये फैसले का पूरी तरह से स्वागत नहीं किया है. बता दें कि सपा मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा मंत्रिमंडल की पहली बैठक घोर निराशाजनक साबित हुई है.

उन्होंने कहा है कि विधानसभा चुनावों के समय प्रधानमंत्री जी ने बड़े-बड़े वादे किए थे. बीजेपी के नेताओं ने सार्वजनिक सभाओं में किसानों की कर्ज माफी का वादा किया था. उन्होंने जनता से यह बात छुपा ली थी कि भाजपा के चुनाव घोषणापत्र में सभी लघु एवं सीमांत किसानों का केवल फसली ऋण माफ किए जाने की बात दर्ज थी. कृषि विकास का बने आधार शीर्षक से किसानों, भूमिहीन कृषि मजदूरों, के कल्याण के लम्बे चैड़े वादे भी किए गए थे. लेकिन राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में केवल एक लाख रूपये तक का ही कर्ज माफी की गई है. सपा प्रवक्ता के मुताबिक भाजपा तो सिर्फ झूठ की खेती करने में माहिर है भाजपा का किसानों की खेती से कोई लेना देना नही है. किसानों के साथ भाजपा का यह धोखा उनकी फितरत है.

उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा का किसान प्रेम सिर्फ दिखावा हैं. उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार ने अभी तक अपने वादे को निभाते हुए गन्ना किसानों के लिए, भूमिहीन कृषि मजदूरों के फायदे के लिए एक भी कदम नहीं उठाया है. कृषि का बुनियादी ढ़ांचा खड़ा करने के लिए उनके पास कोई योजना नहीं है. सच तो यह है कि भाजपा न सिर्फ झूठे आश्वासनों की खेती करने में माहिर हैं और उनका गरीबों, किसानों तथा वंचितों की भलाई से कुछ लेना देना नहीं है. इनका काम जनता को बरगलाना और अपना राजनीतिक स्वार्थ साधन करना है.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article सीएम योगी से मिलकर आये शिवपाल ने मुस्कुराकर दिया यह जवाब....!

Next Article » सपा में इन नेताओं को लग सकता है तगड़ा, आज राज्य कार्यकारिणी....!

Tagged with: bjp govenment farmers former cabinet minister rajendra chaudhary

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *