बड़ा फैसला लोगों में छाई खुशखबरी आखिर कार आज राज्यपाल ने चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर ही दिया 30 मार्च को!

file photo


प्रदेश में समाजवादी पार्टी की करारी हार हो चुकी है. ऐसे में नए सीएम आदित्यनाथ योगी लोगों के समस्याओं की त्वरित निस्तारण के लिए लगातार प्रयास कर रहे है. कुछ दिन बाद योगी और केशव अपने सांसद पद से इस्तीफा दे कर, विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. तो उधर अखिलेश यादव भी उप चुनाव में दोनों दिग्गजों को शिकस्त देने की तैयारी में कार्यकर्ताओं के साथ प्लानिंग कर रहे है.

तो बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख बीजेपी की इस जीत को evm मशीन में गड़बड़ी कराए जाने के आरोप बीजेपी पर लगाते हुए कोर्ट जाने की तैयारी में जुटी हुई है. लेकिन चुनाव आयोग ने साफ़ कह दिया है कि evm में किसी प्रकार की भी गड़बड़ी नही हुई है. अब आज राज्य पाल ने भी विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दिया है. जिसे लेकर विधायकों में भी उत्साह देखने को मिल रहा है.

आज प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक ने भी 17 वीं विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए अधिसूचना जारी कर दिया है. उन्होंने इस चुनाव के लिए 30 मार्च दोपहर 1 बजे के समय का निर्धारण किया है. इस चुनाव में प्रमुख सचिव विधानसभा के समुख नामों को पेश करना होगा. नाम निर्देशन प्रपत्र विधानसभा कार्यालय से प्राप्त होगा. विधानसभा अध्यक्ष पद की इस चुनाव के लिए 29 मार्च 12 बजे तक नाम निर्देशित किया जा सकता है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: up governor raam naaik