उपचुनाव में बीजेपी को लगा तगड़ा झटका, मिली करारी हार….

file pic


न्यूज़ डेस्क: पश्चिम बंगाल में अपनी पकड़ मजबूत करने में लगी भारतीय जनता पार्टी को तगड़ा झटका लगा है. पश्चिम बंगाल की सबांग विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सत्ताधारी ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने बहुत बड़े अंतर से जीत दर्ज की है. उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस पार्टी के गीता रानी भूईयां ने 64,192 वोटों के बड़े अंतर से विजय प्राप्त की है.

उपचुनाव में उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस पार्टी के गीता रानी भूईयां को एक लाख छह हजार 179 वोट प्राप्त हुआ जबकि करीबी प्रतिद्वंदी वामपंथी उम्मीदवार रीता मंडल को 41 हजार 987 वोटों ही मिला. जबकि बंगाल में इस बार पुरा दमखम लगाने वाली बीजेपी उम्मीदवार अंतरा भट्टाचार्य को मात्र 37,476 वोट मिला जिसके आधार पर वह तीसरे नंबर पर रहीं है. बंगाल में पार्टी को मजबूत करने में लगी बीजेपी को बड़ा धक्का लगा है खासकर तब जब ममता बनर्जी के एक करीबी नेता मुकुल रॉय पार्टी छोड़ कर बीजेपी का दामन थाम लिए हैं.



विदित हो कि इस सीट पर गीता रानी भूईयां के पति मानस भुईंया कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी. हालांकि इस साल उन्होंने (तृणमूल कांग्रेस) ममता बनर्जी का दामन थाम लिया था. जिसके बाद ममता बनर्जी ने मानस भुईंया की पत्नी गीता रानी भूईयां को अपना उम्मीदवार बनाया. गीता रानी भूईयां ने 64,192 वोटों के भरी अंतर से जीत दर्ज की है.


file pic


यह भी पढ़ें:

सिकन्दरा विधानसभा सीट पर उपचुनाव में बीजेपी ने इतने हजार वोट से बनाई बढ़त….

सीएम योगी और केशव मौर्या के बीच अनबन की खबरों पर आया डिप्टी सीएम का बड़ा बयान…

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारत की वनडे टीम का चौंकाने वाला ऐलान…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: tmc west bengal