कानपुर के इस मंदिर में पीएम मोदी की बैन है एंट्री, जबकि योगी पर नहीं लगाया गया है रोक!


कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में ऐसा शनि मंदिर हैं जहां कई बड़े नेताओं की एंट्री बैन हैं. गौर करने वाली बात तो यह है कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी इस मंदिर में नहीं जा सकते हैं. जबकि यूपी के पुर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मायावती का भी यहां प्रवेश निषेद किया गया है. इसके अलावा कई अधिकारी, जज, सांसद और विधायक भी हैं जिनके मंदिर में जाने की अनुमति नहीं हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर यहां कोई रोक नहीं है.

भ्रष्ट तंत्र विनाशक के नाम से जाने जाने वाला यह शनि मंदिर कानपुर यूनिवर्सिटी के पीछे स्थित हैं. जिसका निर्माण कार्यकर्ता रॉबी शर्मा ने करवाया था. उन्होंने बताया, “देश में बढ़ते भ्रष्टाचार से ऊबकर मैंने साल 2012 में इस मंदिर का निर्माण कराया. इसका उद्घाटन दिव्यांग पवन राणे बाल्मीकि से कराया था. मंदिर में शनि देव की तीन मूर्तियों के साथ ब्रह्मा की मूर्ति ऐसे रखी गयी है, जिससे लगता है कि ब्रह्मा सीधे शनि देव को देख रहे हों.

उन्होंने ने आगे यह भी बताया, “इन मूर्तियों के साथ ही एक मूर्ति हनुमान की भी स्थापित की गई है, क्योंकि कहा जाता है कि हनुमान भक्तों पर शनि की विशेष कृपा होती है. मेरा अनुरोध है कि लोग भ्रष्ट अधिकारियों, नेताओं-मंत्रियों और जजों को भगवान ना समझें, उनका बहिष्कार करें। इसलिए मंदिर में भ्रष्टाचारियों की एंट्री पर बैन है. इन लोगों की मंदिर में बकायदा फोटो भी लगाई गई है.”

इस मंदिर के इंट्री गेट यह बड़ी बात लिखी हुई है, “अगर आपकी कोई मनोकामना पूरी होती है तो मंदिर में घंटा आदि चढ़ाकर हमें चौकीदार न बनाएं. इसकी जगह गरीब बच्चों को स्कूल बैग बांट दें. मंदिर में लाउडस्पीकर लगाकर पड़ोसियों की शांति भंग नहीं की जाती. यह निजी मंदिर है. प्रवेश के अधिकार प्रबंधन के पास सुरक्ष‍ित हैं, यह आम जनता के लिए खुला है लेकिन पूर्व और वर्तमान IAS, PCS, मंत्री, सांसद, विधायक और जजों की एंट्री बैन है. इस शर्त की 20 साल बाद अगर स्थ‍िति सुधरी तो दोबारा समीक्षा की जाएगी.”


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...