योगी सरकार ने लिया ऐतिहासिक फैसला, रद्द की गई…!

file photo


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर से एक ऐतिहासिक फैसला लिया है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में पीछे के सरकारों में महापुरुषों के नाम पर दी जाने वाली 15 छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है. जिसके कारन अब से इस दिन भी काम जारी रहेगा. जिन छुट्टियों को रद्द की है वो इस प्रकार है: वाल्मीकि जयंती के नाम पर होने वाली छुट्टी अब रद्द होगी. परशुराम जयंती पर होने वाली छुट्टी भी अब नहीं दी जाएगी.

विश्वकर्मा पूजा की छुट्टी भी रद्द की गई. साथ ही अब से छठ पूजा की छुट्टी भी अब नहीं मिलेगी. बारावफात और अलविदा जुमा की भी छुट्टी की गई है. सिंधियों के त्यौहार चेट्रीचंद जयंती की छुट्टी भी खत्म कर दी गई है. ख्वाजा मोईनुद्दीन चिस्ती के उर्स की छुट्टी भी खत्म हुई है. पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर, चरण सिंह के नाम पर छुट्टी भी रद्द हुई है. बल्लभ भाई पटेल, आचार्य नरेन्द्र देव जयंती की छुट्टी भी रद्द कर दी गई है.

इसके साथ ही अब से कर्पूरी ठाकुर के जन्मदिन की छुट्टी, महर्षि कश्यप एवं महाराज गुहा जयंती, चंद्रशेखर जयंती और महाराणा प्रताप जयंती छुट्टी को रद्द कर दिया गया है. कहा जा रहा है कि छुट्टियां रद्द कर महापुरुषों के नाम पर कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. बता दें कि इस छुट्टियों को निलंबित अवकाश में शामिल किया गया.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading…

Tagged with: cm yogi aditynaath