बसपा के लिए बुरी खबर, मायावती को अब नहीं….!


विधानसभा चुनाव से पहले बसपा के लिए एक बुरी खबर यह है कि अब मायावती और उनकी पार्टी को अखिल भारतीय हिंदू महासभा का समर्थन नहीं मिलेगा. अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने ऐसा करने से साफ इंकार कर दिया है. साथ ही बसपा को समर्थन देने का ऐलान करने वाले स्वामी चक्रपाणि को इस सभा का सदस्य मानने से इंकार करते हुए उनपर कानूनी कार्रवाई करने का भी ऐलान कर दिया है.

बताया जा रहा है कि चक्रपाणि इस सभा के सदस्य तक नहीं हैं लेकिन फिर भी उन्होंने खुद को महासभा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बताया था. महासभा के वरिष्ठ नेता और कार्यकारी अध्यक्ष पंडित बाबा नंद किशोर मिश्र ने इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने कहा, ‘चक्रपाणि हिंदू महासभा के प्रारंभिक सदस्य नहीं हैं. यह दिल्ली उच्च न्यायालय भी मान चुका है.”

नंद किशोर मिश्र ने आगे कहा,”उच्च न्यायालय नई दिल्ली 16 मार्च, 2016 को अपने दिए निर्णय में स्वामी चक्रपाणि को हिंदू महासभा का प्रारम्भिक सदस्य भी मानने से इनकार कर चुका है. इस निर्णय के खिलाफ स्वामी चक्रपाणि की अपील को सर्वोच्च न्यायालय भी 10 मई, 2013 को खारिज कर चुका है. बावजूद इसके स्वामी चक्रपाणि अपने आपको हिंदू महासभा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बता कर बसपा को गुरुवार को समर्थन की घोषणा कर न सिर्फ पार्टी के नाम का दुरूपयोग किया है बल्कि न्यायालय के निर्णय की खुलेआम अवहेलना की है.”

कार्यकारी अध्यक्ष ने यह भी कहा, “दिनेश चंद्र त्यागी महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. स्वामी चक्रपाणि द्वारा अपने को राष्ट्रीय अध्यक्ष बताते हुए हिंदू महासभा के नाम से बसपा का समर्थन करना, पार्टी को बदनाम करने की कोशिश की है.”



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: swami chakrapani

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *