अखिलेश की मांगों पर राजी मुलायम अब यह लिखकर देने को हुए तैयार लेकिन….

FacebookWhatsApp

mulayam-singh-and-shivpal-yadav


समाजवादी पार्टी को फिर से एकजुट करने के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मांगो को मानने के लिए मुलायम सिंह यादव ने राजी है. अखिलेश के शर्तो को मानने को राजी मुलायम सिंह यादव इस बात को लिखित रूप में भी देने को तैयार हैं. हालांकि इसके लिए मुलायम ने अखिलेश के पास एक शर्त भी रखी है. उन्होंने कहा, ‘मैं लिखकर देने को तैयार हूं. लेकिन अखिलेश पहले खुद को रामगोपाल से अलग करें. वो उसे बरगला रहे हैं.”

मुलायम ने यह भी बाताया कि उन्होंने रामगोपाल को लेकर अखिलेश को समझाया भी. उन्होंने कहा, ‘मैंने उनको कहा कि विवाद में मत पड़ो. हम पार्टी में एकता चाहते हैं. वो अलग पार्टी बना रहे हैं. मुलायम ने बताया कि वो पार्टी को हर हाल में बचा कर रहेंगे.” उन्होंने कहा, “हम अपनी पार्टी नहीं छोड़ेंगे. बचा कर रहेंगे. हमने अखिलेश को कहा है कि सीएम तुम्ही बनोगे, लेकिन रामगोपाल पार्टी तोड़ रहे हैं.”

मुलायम ने रामगोपाल पर और भी आरोप लगाते हुए यह भी कहा, ‘रामगोपाल अखिल भारतीय समाजवादी पार्टी बना रहे हैं. रामगोपाल पार्टी के लिए मोटरसाइकिल चुनाव चिन्‍ह मांग रहे हैं. “रामगोपाल यादव दूसरी पार्टी के अध्‍यक्ष से 4 बार मिले। रामगोपाल लड़के-बहू के कहने पर पार्टी तोड़ रहे हैं. ”

इस दौरान उन्होंने भावुक लहजे में यह भी कहा, “संघर्ष करके समाजवादी पार्टी बनी है. इमरजेंसी के दौरान हमने बहुत संघर्ष किया. इसके बाद चुनाव लड़ा और बहुमत में आई. कार्यकर्ताओं की मेहनत और संघर्ष से पार्टी आगे बढ़ी. पार्टी बनाने के लिए हमने लाठियां खाई हैं. हम नहीं चाहते हैं कि पार्टी टूटे. मैंने गरीबी में परिवार छोड़ा. अब मेरे पास क्‍या बचा है. हम पार्टी को टूटने नहीं देंगे. न पार्टी का नाम बदलेंगे, न सिंबल बदलेंगे. हमने इमरजेंसी के बाद चुनाव लड़ा और बहुमत में आए. कार्यकर्ताओं की मेहनत और संघर्ष से पार्टी आगे बढ़ी.”



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *