सुरक्षित सेक्स के लिए सिर्फ कंडोम ही नहीं है काफी बल्कि ये भी तरीके बहुत काम की होती है…

लाइफस्टाइल: जैसे जीवन और मृत्यु जैसी घटनाएँ इस सृष्टि में एक कड़वा सच है उसी प्रकार रिश्ते समय पर बनते है और कई रिश्तों कि उम्र काफी लम्बा होता है तो कई कुछ दिनों में गलतफहमी या कुछ और मज़बूरी का शिकार बनकर अपनी सांस तोड़ देती है. लेकिन कुछ रिश्ते ऐसे होते है जो समय के साथ और भी गहरा जाता है. वो रिश्‍ता है प्‍यार और सेक्‍स का रिश्‍ता. ऐसे तो आकर्षण रिश्‍ते का बीजारोपण करता है, लेकिन कितनी दूर तक लेकर जाना है यह आप दोनों पर निर्भर करता है. और अगर रिश्तें में दोनों अपने रिश्‍ते को शारीरिक सम्बन्ध तक लेकर जा रहे हैं, तो फिर आपको कुछ बातों का खयाल रखना जरूरी हो जाता है क्‍योंकि बात जब सेक्‍स की हो तो आप सुरक्षा को नजरअंदाज नहीं करना चाहिये.

शारीरिक संबध बनाने से पहले इसके बारे में बात करें..मेरे कहने का अर्थ यह नहीं है कि आप अश्‍लील बातें करने शुरू कर दें. अगर आप अपने साथी के साथ पहली बार सेक्‍स करने जा रहे हैं, तो आपको ही नही बल्कि आपदोनों को कुछ बातों पर जरूर बात करें.जैसे यौन रोग, यौन साथी और अन्‍य बातों के बारे में सेक्स करने से पहले ही बात कर लेनी चाहिये. क्योंकि मन के मिलन के बाद तन के मिलन में भी आप दोनों को एक बात पर Agree होना जरुरी है.

कंडोम का उपयोग करने में कोताही नहीं बरतें: अक्सर ऐसा देखा जाता है कि लोग ज्यादा सम्भोग में मजे लेने के चक्कर में कंडोम का उपयोग करने में कोताही बरतते हैं कण्‍डोम सुरक्षा का सबसे बड़ा जरिया है. यह न केवल आपको अनचाहे गर्भ से बचाता है, बल्कि यह आपको खतरनाक एचआईवी/एड्स और अन्‍य कई यौन रोगों से भी आपको बचाता है.और ज्यादा प्रोटेक्शन के चक्कर में एक बार में दो कंडोम का उपयोग नहीं करें. दो कण्‍डोम पहनने से आपको नुकसान ही होगा.

अपने साथी के लिए रहें वफादार: अगर आप अपने साथी के प्रति वफादार रहतें है तो आप यौन संचारित रोगों के खतरों को कम कर सकते हैं. ये बात याद रखें कि, जब आप किसी साथी के साथ संभोग करते हैं, तो कहीं न कहीं किसी रूप से आप उन सब लोगों के साथ जुड़ जाते हैं, जिनके साथ उस व्‍यक्ति का संबंध रहा है. तो ऐसे में बेहतर है कि आप अपने साथी के प्रति वफादार रहें

देखें विडियो:

यह भी पढ़ें:

ये थी 2017 कि बॉलीवुड की 10 सबसे सुपरहिट फिल्म जो दर्शको के दिलो पर किया राज….

प्यार करते वक़्त पत्‍नी ने बेडरूम में की ऐसी हरकत, कि पति को पहुँचाना पड़ गया अस्‍पताल…

इन 12 सबसे मजेदार फनी फोटोज को देखकर आप इतना हँसेंगे की आप 2017 का सब गम भूल जाएंगे
भारत का ऐसा गांव जहां हर लड़की के भाई और बाप लड़की को वैश्या बनने पर मजबूर करते हैं…

चैलेंज है, आपको भी पता नहीं होगा महिलाओं के शरीर के बारे मे ये बाते…खुद क्लिक कर देख लीजिए

ये है 10 दुनिया की सबसे सुन्दर पेड़ जिसे देखकर दंग रह जाएंगे आप…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *