अमर सिंह को लेकर शिवपाल ने किया बड़ा खुलासा…


समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने अमर सिंह को लेकर बड़ा खुलासा किया है, यादव ने कहा कि अमर सिंह जी से मैंने पहले भी सपा में आने को मना किया था. हम जान रहे थे कि उनको सम्मान नहीं मिलेगा. जहां सम्मान ना मिले, वहां जाना ही नहीं चाहिए। पता कर लेना, हमने (उन्हें सपा में आने से) मना किया था.

शिवपाल यादव से जब यह पूछा गया कि क्या आप अपने मोर्चे ‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा’ में अमर सिंह को शामिल कीजियेगा तो उन्होंने कहा अब बाद में सोचेंगे. जिसको भी इसमें लिया जाए, उसका सम्मान होना चाहिए। शिवपाल ने अगले महीने मोर्चा के गठन का एेलान किया है. यह मोर्चा उस सपा का ही अंग होगा, जिसके अध्यक्ष उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी भतीजे अखिलेश यादव हैं.

मालूम हो कि सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव और शिवपाल के करीबी माने जाने वाले अमर सिंह वर्ष 2010 में सपा से निष्कासन के बाद पिछले साल मई में पार्टी में वापस आए थे. माना जाता है कि मुलायम के निर्णय पर उन्हें एक बार फिर राज्यसभा भेजा गया था. हालांकि पार्टी में उनकी वापसी सपा महासचिव रामगोपाल यादव और आज़म खान को नागवार गुजरी थी. बहरहाल, अमर सिंह को गत एक जनवरी को आयोजित सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में पारित निर्णय के तहत पार्टी से एक बार फिर बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.