नीतीश कुमार को शिवपाल यादव ने दी बधाई और कर दिया यह बड़ा ऐलान!

file photo

फैजाबाद: बिहार में हुई सियासी घमसान देश भर में चर्चा का विषय बन चूका है. जबकि नीतीश कुमार के एक बार फिर से बिहार के मुख्यमंत्री बनने और बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने पर उन्हें चारों ओर से बधाई मिल रही है. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके शिवपाल सिंह यादव ने भी नीतीश कुमार को दोबारा बिहार का सीएम बनने पर बधाई दी है. साथ ही उन्होंने एक बड़ा ऐलान भी किया है.

शिवपाल यादव ने कहा, ‘नीतीश कुमार के दोबारा बिहार का सीएम बनने पर शुभकामनाएं.’ इसके अलावा शिवपाल ने यह भी कहा, “मैं नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के साथ हूँ. समाजवादी सेकुलर मोर्चा बनाने पर कायम हूँ. मोर्चा में समाजवादी विचारधारा के लोगों को जोड़ेंगे. नये दलों को भी जोड़ने का भी प्रयास होगा.” सपा नेता ने ऐलान करते हुए यह भी कहा, “अखिलेश यादव को सपा अध्यक्ष का पद नेताजी को सौंपने पर फैसला लेने के अभी वक्त दिया गया है. कुछ न होने पर समाजवादी सेकुलर मोर्चा बनेगा.”

गौरतलब हो कि बिहार में महागठबंध की सरकार टूट चुकी है. राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस के साथ सरकार में शामिल जनता दल यूनाइटेड ने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना लिया है. बता दें कि बुधवार को नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद उन्होंने गुरुवार को फिर छठी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. मालूम हो कि नीतीश के इस फैसले से राजद और कांग्रेस काफी नाराज है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.