कांग्रेस के लिए खास होगा अक्टूबर, सोनिया की जगह इन्हें बनाया जाएगा पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष?

file photo


केंद्र की राजनीति में विपक्ष की भूमिका निभा रही कांग्रेस पार्टी के लिए अक्टूबर का महिना काफी अहम होने वाला है. ऐसा कहा जा रहा है कि इस महीने कांगेस संगठनात्मक चुनाव करेगी. जिसमें कई बड़े फेरबदल होनी की संभावना है. साथ इस चुनाव में सोनिया पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़कर यह कमान किसी और के हाथों में सौंप सकती है. बता दें कि मंगलवार 7 जून को सोनिया के आवास पर पार्टी के कार्यकारिणी की बैठक हुई थी, जिसमें इस मुद्दे पर भी चर्चा हुई.

सूत्रों की माने तो बैठक में राष्ट्रपति और पार्टी के आंतरिक चुनावों को लेकर मंथन हुई है. इस बारे में डेकन क्रोनिकल का कहना है कि वर्ष 2017 में 15 सितंबर से 15 अक्टूबर का समय काफी अहम होगा क्योंकि इस दौरान नये पार्टी चीफ को चुनने के लिए आंतरिक चुनाव कराए जाएंगे. बता दें कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी के पास भी इतना पॉवर है कि पार्टी के नए अध्यक्ष का चुनाव कर सके. लेकिन राहुल चाहते हैं कि यह चुनाव आम तरीके से हों.

बताया जा रहा है कि पार्टी में सोनिया के बाद अधिकांश नेताओं की पहली पसंद अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी हैं. ऐसे में यह उम्मीद की जा रही है कि राहुल गांधी ही पार्टी के अगले चीफ होंगे. जबकि पहले से भी राहुल को पार्टी सुप्रीमों बनाने की मांग हो रही है. मालूम हो कि सोनिया की तबियत मौजूदा समय में ठीक नहीं रहती है. जिसे देखते हुए पार्टी के कई नेता चाहते हैं कि राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंप दी जाए.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

साभार: जनसत्ता

Tagged with: congress president soniya gandhi