अखिलेश और शिवपाल को सुनने के बाद नेता जी ने लिया यह बड़ा फैसला, इन्हें करेंगे बाहर!



राजधानी लखनऊ में सपा कर्यालय पर आयोजित पार्टी मीटिंग में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव के पक्ष को सुनने के बाद पार्टी मुखिया मुलायम सिंह ने अपना पक्ष और रखा और कहा “संघर्ष में मैं जेल गया, कौन नहीं जानता, पार्टी बनाने में बहुत संघर्ष किया. लोहियाजी के रास्ते पर चलकर आगे बढ़ा, इमरजेंसी के दौरान जेल मे रहा, गरीबो और किसानों के लिए संघर्ष किया.

इसके साथ ही उन्होए पार्टी में चल रहे घमसान पर यह कहा “पार्टी में तनातनी से आहत हूं, पार्टी में चल रहे झगड़ों से दुखी हूँ. पार्टी में टकराव से दूर रहे. पार्टी बनाने के लिए हमने लाठियां खाई, जो उछल रहे एक लाठी झेल नहीं पाएंगे. आलोचना सह नहीं सकतावो नेता नहीं बन सकता, आलोचना सही है तो सुधार करो. नौजवानों को सम्मान मैंने दिया, परिवार में मेरे संबंध बहुत अच्छे हैं, अब क्या हो रहा मैं दुखी हूं.”

उन्होंने ये भी कहा “कमी दूर करने के बजाए हम लड़ने लगे, बड़ा नहीं सोच सकता, नेता नही बन सकता, कुछ नेता सिर्फ चापलूसी करते हैं. क्या जुआरियों, शराबियों की मदद कर रहे हो?, नारेबाजी करने वालों को बाहर करेंगे. शिवपाल यादव आम जनता के नेता हैं, अंसारी का सम्मानित परिवार है. मैं अभी कमजोर नहीं हुआ, समाजवादी पार्टी टूट नहीं सकती. नारेबाजी-चापलूसी से सरकार नहीं बनती हम चापलूसों को नहीं पसंद करते हैं.”

इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश पर निशाना साधा और कहा ” ये न समझे की नौजवान मेरे साथ नही, नौजवानों को मैंने सम्मान दिया, शिवपाल के कामों को कभी नहीं भूल सकता. तुम अमर सिंह को गाली देते हो, अमर सिंह ने मेरी बहुत मदद की. अमर सिंह मेरा भाई है, अमर सिंह ने मुझे जेल जाने से बचाया, अमर न बचाता तो मुझे सजा हो जाती. कौन कहां मिला, कैसे मिला, किससे मिला बताऊं. शिवपाल और अमर के खिलाफ नहीं सुन सकता, लोहिया जी कहते थे कमजोरों को 100 खून माफ. शिवपाल मुझे कुर्सी पर बैठाता था खुद जमीन पर बैठता था, लाल टोपी से कोई समाजवादी नहीं बन जाता. मैं और शिवपाल कभी अलग नहीं हो सकते.”



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: party meeting sp chief mulayam singh yadav

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *