बैकफुट पर टीम अखिलेश: शिवपाल टीम की बल्ले-बल्ले, लेकिन रिज़ल्ट हो सकता है……


असगर नकी, सुल्तानपुर, अमेठी: यूपी से 325 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा के बाद यहां दोनों जिलों में टीम अखिलेश बैकफुट पर आ गई है. जबकि टीम शिवपाल की बल्ले-बल्ले हो गई है. 325 की सूची में सुल्तानपुर से 3 तो अमेठी से 2 के नामों की घोषणा हुई है. लेकिन मौजूदा स्थित को देखते हुए 5 में से एक सीट पर भी सपा की जीत के आसार नज़र नही आ रहे हैं.


बात अगर अमेठी सीट से शुरु करें तो कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को पार्टी ने यहां से प्रत्याशी के रूप में चुना है. दो दिन पूर्व ही पार्टी में उनका कद बढ़ाकर उन्हें राष्ट्रीय सचिव मनोनीत किया गया था. आज टिकट और दो दिन पहले पार्टी में कद बढ़ाया जाना कहीं न कहीं चुनौती थी. लेकिन प्रत्याशी घोषित होने के बाद गायत्री की चुनौतियां बढ़ गई हैं. इसलिए के वोटर्स में रोष हैं जिसे दूर करने के लिए वो 15 दिनों से क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं.

सुल्तानपुर में सपा ने तीन सीटों लम्भुआ, सुल्तानपुर और सदर सीट से प्रत्याशियों के नामों की घोषणा किया है. 2007 में यहां लम्भुआ में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़कर 21297 वोट पाकर तीसरे स्थान पर रहने वाले सुभाष त्रिपाठी को सपा ने अपना चेहरा बनाया है. यहां से विधायक संतोष पान्डेय का टिकट काट दिया गया है. जबकि श्री पान्डेय ने 2012 में 74352 वोट हासिल करते हुए बसपा सरकार में मंत्री रहे विनोद सिंह को शिकस्त दिया था. एक तरह से साफ़ नजर आ रहा है की टिकट बंटवारे को लेकर अखिलेश खेमे के लोगों का अनदेखी किया गया है, लेकिन अधिकतर सीटों पर उन प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है जो शिवपाल पक्ष के है.

रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: cm akhilesh

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *