छात्रों के इन हरकतों पर हो सकती है उनकी डिग्री रद्द…

demo pic

लखनऊ: सरकार के तरफ से लखनऊ विश्वविद्यालय में उपद्रव व मारपीट की घटनाओं में शामिल छात्रों पर अब शिकंजा कसने की तैयारी की जा रही है. ऐसे उपद्रवों में ख़ास तौर पर ऐसे छात्र होते हैं जो विश्वविद्यालय से पढ़कर निकल चुके होते है, मिली जानकारी अनुसार लविवि प्रशासन कैंपस में शांतिपूर्ण माहौल बनाने के लिए उन सभी छात्रों की डिग्री रद करेगा जो ऐसे हंगामे में शामिल होते हैं. इसके लिए अनुशासन के नियमों में बदलाव भी किया जायेगा.

इस पर जानकारी देते हुए चीफ प्राक्टर प्रो. विनोद सिंह ने बताया कि जल्द अनुशासन के लिए नए नियम बनाए जाएंगे. इसमें पूर्व छात्र जो उपद्रव में शामिल मिलेंगे उनकी डिग्री रद करने की सिफारिश की जाएगी. अभी बड़ी संख्या में ऐसे उपद्रवी छात्र जो घटनाओं में शामिल होते हैं उन पर शिकंजा नहीं कस पाता क्योंकि वह विश्वविद्यालय से पढ़ाई करके निकल चुके होते हैं.

इन सबके के रोकथाम के लिए अब इन छात्रों की डिग्री रद की जाएगी. मिली जानकारी अनुसार परीक्षा विभाग व प्रवेश अनुभाग की मदद से एक कामन आनलाइन डाटा भी तैयार किया जाएगा जिससे छात्रों को आसानी से खोजा जा सकेगा. वहीं ऐसे छात्र जो लविवि में पढ़ाई कर रहे हैं अब उन पर निलंबन के साथ-साथ कैंपस में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की कार्रवाई भी तेज होगी.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: Barred Degree of students lucknow university Nuisance

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *