रिलेशनशिप: शारीरिक सम्बन्ध बनाने के दौरान इस वजह से बंद हो जाती है लड़कियों की आंखें!

रिलेशनशिप: प्यार शब्द को जाहिर हरेक रिश्ते में अलग अलग रूप में होता है. वही जब ये प्यार अपने पार्टनर को लेकर आती है और बात जब शारीरिक संबध तक पहुंचती है तो कुछ बातों को हम समझ नहीं पाते की आखिर कर ऐसा होता क्यों है. जब आप पार्टनर के साथ सम्भोग करते होते है या उस दौरान अगर आप अपने पार्टनर को किस करते हैं तो आंखें बंद हो जाती हैं. लेकिन ऐसा क्यों होता है? क्या आपने कभी यह सोचा है की ऐसे समय में आखे क्यों बंद हो जाती है. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं की आखिर कर ऐसा होता क्यों है. मनोवैज्ञानिकों के शोध के मुताबिक जब किस करने वाला अपनी आंखें बंद करता है उसका पूरा ध्यान चुम्बन पर केंद्रित होता है, क्योंकि उस समय दिमाग एक साथ कई चीजों पर काम नहीं कर सकता

दरअसल, एक रिसर्च में ऐसा पाया गया कि इंसान का दिमाग चुम्बन के दौरान दूसरा काम को करने में मुश्किल महसूस कर रहा था.जब कपल सम्भोग कर रहा होता है तो उस दौरान चुम्बन लेने वाले जब चुम्बन के दौरान एक-दूसरे को छूते हैं या आलिंगन करते हैं तो एक खास संवेदनशीलता का अनुभव होता है. इससे दोनों की आंखें बंद हो जाती हैं. इस रिसर्च में भाग लिए शोधकर्ताओं ने जिन लोगों पर चुम्बन का पर शोध किया उसकी दिमाग की गतिविधि को जानने के लिए हाथ में एक वाइब्रेटिंग यंत्र बांधा था. जो की दिमाग की गतिविधियों की जाँच कर रहा था.

इस शोध के दौरान इन लोगों को किस करने के सा‌‌थ ही एक और दूसरा काम करने के लिए कहा गया लेकिन ऐसा देखा गया कि जब वे लिप लॉक किस कर रहे थें तो उनकी आंखें बंद हो गईं. इतना ही नहीं किस करने वालों ने दिया गया दूसरा काम किस करने के तुरंत बाद किया तो उस काम में ध्यान लगाने में कठनाई महसूस हुई. तो अब आपको समझ में आ गया होगा की ऐसा क्यूँ होता है.

देखें विडियो:

यह भी पढ़ें:

इनको 9 नमूनों को देखकर चाह कर भी हंसी नहीं रोक पाएंगे आप…7 वाला तो और गजब है…

शोध में हुआ खुलासा, तो इस वजह से शादी के बाद महिलाएं देखती हैं पोर्न फिल्में !

शोध में हुआ खुलासा, तो इस वजह से शादी के बाद महिलाएं देखती हैं पोर्न फिल्में !
जब इन 8 नमूनों ने पहना मजेदार कपड़ा, जो भी देखा उसका हो गया हंस हंस के हालत खराब…

सफ़र कि इन 11 तस्वीरों को देखकर आपका हँसते-हँसते हो जाएगा हालत खराब…खुद देख लीजिए…

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनायिका सोती की बोल्ड तस्वीरें हो रही है वायरल देख आप भी हो जायेंगे दंग…
OMG! श्मशान घाट में राम-राम कहते हुए उठ पड़ा मुर्दा…जानिए आगे क्या हुआ!

आप हो जाएंगे जानकर हैरान, क्योंकि इन देशो में होती है खुले आम सेक्स…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: relationship