इस डायरेक्टर को था मीनाक्षी शेषाद्रि से प्यार, मगर अभिनेत्री ने कर दिया था रिजेक्ट…

meenakshi

नई दिल्ली: शायद आप बॉलीवुड की मशहुर अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि को तो कही भूले तो नहीं. वही अभिनेत्री है जिन्होंने ने अपनी फिल्मों के जरिये बॉलीवुड में खास मुकाम हासिल किया है. आज वो 54 साल की हो गई हैं, और उनके जन्मदिन पर हम आपको कुछ उनके लाइफ से जुड़े कुछ खिस्से आपको बताने जा रहे है. उन्होंने 1983 में ‘पेंटर बाबू’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा लेकिन उन्होंने सुभाष घई निर्देशित ‘हीरो’ से कामयाबी मिली. फिल्म में जैकी श्रॉफ उनके हीरो थे. इस फिल्म ने उन्हें रातोरात स्टार बना दिया. इसके बाद मीनाक्षी ने ‘मेरी जंग (1985)’, ‘शहंशाह (1988)’ और ‘जुर्म (1990)’ जैसी हिट फिल्में दीं. लेकिन 1990 के बाद उनके जीवन में ऐसे डायरेक्टर ने कदम रखा, जिनके साथ उनकी बौन्डिंग जबरदस्त रही और जितनी भी फिल्में उनके साथ बनाईं सुपरहिट रहीं.

वो सख्श कोई नहीं बल्कि जाने माने डायरेक्टर राजकुमार संतोषी ही है. राजकुमार अपनी फ़िल्म ‘घायल (1990)’ लेकर मीनाक्षी के करियर में आये. मगर उस दौरान मीनाक्षी काफ़ी चर्चित बन चुकी थीं जबकि वे एक नए डायरेक्टर थे. ‘घायल’ सुपरहिट रही और इसने सनी देओल और मीनाक्षी शेषाद्रि को जबरदस्त कामयाब फिल्म दी. राजकुमार मीनाक्षी की सूरत और सीरत के दीवाने हो चुके थे और वे दिल ही दिल में उनसे प्यार करने लगे थे. फिल्म हिट हुई तो उनके हौंसले भी बढ़े. उधर, उधर किस्मत को कुछ और मंजूर था. मीनाक्षी ने कुछ और ही तय कर रखा था. एक दिन राजकुमार ने हिम्मत करके बात भी की लेकिन बात नहीं बनी. राजकुमार संतोषी ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि , “मैं मीनाक्षी शेषाद्रि से प्यार करता था लेकिन उन्होंने मुझे रिजेक्ट कर दिया. मैं उनसे शादी करना चाहता था.” राजुकमार संतोषी के साथ मीनाक्षी ने ‘घायल’ के अलावा ‘दामिनी (1993)’ और ‘घातक (1996)’ जैसी हिट फिल्में भी दी थी.

फ़िल्म ‘घातक’ की सफलता के बाद मीनाक्षी ने फिल्मों को अलविदा कह दिया और अमेरिकी इनवेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर के साथ शादी कर ली और अमेरिका के टेक्सास चली गईं. वे अब भी वहीं रह रही हैं और वहां एक डांस स्कूल चलाती हैं.

यह भी पढ़ें:

श्रीश्री रविशंकर के अयोध्या आगमन को लेकर इस सदस्य ने दिया बड़ा बयान….

गोरखपुर, बस्‍ती और देवरिया में चुनावी हुंकार भरते नज़र आयेंगे सीएम योगी

निर्वाचन आयोग ने जारी किये उम्मीदवारों की शिक्षा संबंधित डेटा, जानिए कितने पढ़े है प्रत्याशी…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.