बागी नेताओं को बचाने के लिए अखिलेश यादव ने खेला यह बड़ा दाव….

लखनऊ: यूपी से एक बड़ी ख़बर सामने आई है. प्रदेश में हुए नगर निकाय चुनाव के बाद अब सपा पार्टी में एक नया मोड़ सामने आया है. दरहसल, बड़ी ख़बर यह है कि बसपा में टिकट न मिलने से बागी हुए नेताओं को सपा उनसे हमदर्दी दिखाते हुए उनकी घर वापसी करवाने जा रही है. वही अगर सिर्फ लखनऊ की बात करे तो 18 से ज्यादा बागी नेताओं को जीत हासिल हुई है. खास बात यह है कि पार्टी के सिंबल से लखनऊ में 28 पार्षद को जीत मिली हैं. इसी को लेकर बागी पार्षद और जीते हुए पार्षदों को एक साथ मिला कर सपा पार्टी को मजबूत करना चाहती है.

चुनाव के परिणाम के बाद सपा जीते हुए नगर पालिका अध्यक्ष, नगर पंचायत अध्यक्ष और पार्षद को किसी भी तरह अपने ओर एक जुट करने में लगी है. फिलहाल, अब देखना है की इन बागियों पर आखरी फैसला पूर्व मुख्यमंत्री का क्या होता है, लेकिन पार्टी ने अभी से ही जीते हुए लोगों को पुचकारना शुरू कर दिया है. घर वापसी कराने के पीछे यह कारण है कि सपा को डर है की बागी हुए नेता कही भाजपा ज्वाइन न कर लें.

वही इस मामले को लेकर सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि पार्टी के बहुत से ऐसे नेता हैं जो नगर पालिका, नगर पंचायत और पार्षद के चुनाव में निर्दलीय जीते हैं, वे पार्टी के सदस्य हैं. ऐसे लोगों को पार्टी में घर वापसी कराने का फैसला सही है और इस मामले अभी आखिरी फैसला राष्ट्रीय अध्यक्ष का बाकी है, लेकिन कुछ लोगों से घर वापसी के लिए बातचीत हुई है.

यह भी पढ़ें:

शादी करने पर सरकार दे रही है 5 लाख बस करें ये काम…

मायावती ने स्वीकार की CM योगी की चुनौती, कहा आप में हिम्मत है तो….

अगर आप भी खातें हैं मूंगफली तो ये खबर आपके लिए है! अगर नहीं पढ़ें तो पछताना पड़ेगा…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.