यूपी के मुख्यमंत्री ने रेलमंत्री को लिखा पत्र, उनसे की यह महत्वपूर्ण मांग


रेलमंत्री सुरेश प्रभु को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पत्र लिख कर यह अनुरोध किया है कि मथुरा-वृन्दावन में पर्यटक सुविधाओं को विश्वस्तरीय बनाने का साथ यहां ट्रैफिक की समस्या को दूर करने के लिए आधुनिक रेल बस सेवा को फिर से चालू किया जाए. मुख्यमंत्री ने इस पत्र में मथुरा में रेलवे की खाली पड़ी जमीन और स्टेशन को मथुरा-वृन्दावन के धार्मिक एवं पौराणिक स्वरूप के अनुरूप विकसित करने के बारे में भी लिखा है.


साथ ही उन्होंने रेलमंत्री को इस बात की जानकारी भी दी कि मथुरा-वृन्दावन के बीच पिछले कई वर्षों से रेल बस सेवा प्रचलित थी. लेकिन मौजूदा समय में रेलवे ट्रैक सही न होने एवं रेल बस इंजन में खराबी के फलस्वरूप इस सेवा को बंद कर दिया गया है. जिसके कारण यहां की पर्यटन और नागरिक सुविधाएं दोनों प्रभावित हो रही हैं.

इसके अलावा पत्र के द्वारा मुख्यमंत्री ने रेलमंत्री को यह अवगत कराते हुए लिखा है कि मथुरा-वृन्दावन एक तीर्थ स्थल होने के साथ-साथ पर्यटन की दृष्टि से अत्यन्त महत्वपूर्ण स्थान भी है. जहां पहले संचालित इस रेल बस सेवा के द्वारा यहां आने वाले लोग आसानी से भ्रमण किया करते थे. जबकि उन्हें वर्तमान समय में काफी परेशानियों का सामना करता है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Tagged with: letter mathura rail bus service railway minister suresh prabhu UTTAR PRADESH VRINDAVAN

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *