यूपी इन्वेस्टर्स समिट में पीएम मोदी का बुंदेलखंड को बड़ा तोहफा…

यूपी इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन आज प्रधानमंत्री मोदी ने किया. पीएम मोदी ने कहा कि यूपी इन्वेस्टर्स समिट को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा अब उत्तर प्रदेश भी सुपरहिट परफॉरमेंस के लिए तैयार है. इस वर्ष बजट में प्रस्ताव रखा गया था कि देश में दो डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर्स का निर्माण किया जाएगा. इनमें एक यूपी में प्रस्तावित है. बुंदेलखंड के विकास को विशेषतौर पर ध्यान में रखते हुए, अब ये तय किया गया है कि यूपी में डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर का विस्तार आगरा, अलीगढ़, लखनऊ, कानपुर, झांसी और चित्रकूट तक होगा.

उन्होंने कहा कि आज इस अवसर पर मैं एक महत्वपूर्ण घोषणा भी करने जा रहा हूं. इस वर्ष बजट में प्रस्ताव रखा गया था कि देश में दो डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर्स का निर्माण किया जाएगा. इनमें एक यूपी में प्रस्तावित है. बुंदेलखंड के विकास को विशेषतौर पर ध्यान में रखते हुए, अब ये तय किया गया है कि यूपी में डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर का विस्तार आगरा, अलीगढ़, लखनऊ, कानपुर, झांसी और चित्रकूट तक होगा.

एक जिला-एक उत्पाद योजना को अतिरिक्त लाभ प्रदान की जाएगी. केंद्र सरकार के स्किल इंडिया मिशन से, स्टैंड अप इंडिया – स्टार्ट अप इंडिया मिशन से…इसके अलावा सबसे बड़ा लाभ प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के माध्यम से मिलेगा.

मैं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी, मंत्रिमंडल के उनके सहयोगियों, यहां की ब्यूरोक्रेसी, यहां की पुलिस, और उत्तर प्रदेश की जनता को बधाई देता हूं कि वो अपने उत्तर प्रदेश को इतने कम समय में समृद्धि और विकास के रास्ते पर ले आई है. नकारात्मकता भरे उस माहौल से राज्य को सकारात्मकता की तरफ लाना, हताशा-निराशा अलग करके उम्मीद की किरण जगाने का काम योगी सरकार ने किया है.

जब परिवर्तन होता है, तो सामने दिखता है. उत्तर प्रदेश में इतने व्यापक स्तर पर इन्वेस्टर्स समिट होना, इतने निवेशकों और उद्यमियों का एकजुट होना, अपने आप में एक बड़ा परिवर्तन है.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article मोदी के विरोध में लखनऊ में लगे हैं एक से एक मजेदार पोस्टर, पढ़ हंसी छूटेगी...

Next Article » शिवपाल जल्द कर सकते हैं बड़ा ऐलान, इस पार्टी में होंगे शामिल?

Tagged with: up investors summit

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *