बड़ी खबर: CM अखिलेश ने निकाली बंपर भर्ती जान खुशी से झूम उठेंगे आप!


सूबे के मुख्यमंत्री ने एकबार फिर चुनाव से पहले भर्ती को मंजूरी दे कर लोगों को अपने तरफ रिझाने कि पूर जोर कोशिस किया है.बताया जा रहा है कि यूपी के प्राथमिक स्कूलों में 16460 शिक्षकों की भर्ती करने की तैयारी शुरू हो गई है. इनमें 12460 सामान्य जबकि 4000 उर्दू शिक्षकों कि भर्ती किया जायेगा. फिलहाल 16460 पदों पर भर्ती की तैयारी है मुख्यमंत्री ने कुछ समय पूर्व परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में उर्दू भाषा के 4000 शिक्षकों की भर्ती की घोषणा की थी.


चूंकि नई भर्ती के लिए उर्दू शिक्षकों के पद उपलब्ध नहीं थे इसलिए बेसिक शिक्षा परिषद ने 12 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए पहले जो प्रस्ताव शासन को भेजा था, उनमें से 4000 पदों को उर्दू शिक्षक के पद में परिवर्तित करने की सिफारिश की गई थी. प्रस्ताव के मुताबिक शासन ने 4000 पदों को उर्दू शिक्षकों के पद में बदलने की मंजूरी दे दी है. हाल ही में प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों के प्रमोशन हुए थे. प्रमोशन की वजह से भी परिषदीय स्कूलों में कुछ पद रिक्त हुए थे इन्हें मिलाकर अब कुल 16460 पदों पर भर्ती की तैयारी है.

शिक्षकों के सामान्य पदों पर भर्ती के लिए योग्यता अध्यापक पात्रता परीक्षा (टीईटी) उत्तीर्ण बीटीसी/विशिष्ट बीटीसी अभ्यर्थी होंगे. वहीं उर्दू शिक्षकों की नियुक्ति के लिए उर्दू बीटीसी योग्यताधारी या 11 अगस्त 1997 से पहले के मोअल्लिम-ए-उर्दू उपाधिधारकों और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से डिप्लोमा इन टीचिंग उत्तीर्ण करने वाले उन अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जाएगी जो भाषा शिक्षकों के लिए आयोजित अध्यापक पात्रता परीक्षा (टीईटी) उत्तीर्ण कर चुके होंगे. अधिक जानकारी के लिए शिक्षा विभाग की वेवसाईट पर विजिट करे.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article बड़ी खबर: सीएम अखिलेश आज ढ़ेरों सौगात लेकर पहुंच रहे यूपी इस जिलें में, पढ़िए किन्हें मिलेगी ये...

Next Article » ताजा खबर: इस सपा प्रत्याशी पर होगी कार्रवाई, शिवपाल ने कही ये बात!

Tagged with:

1 Comment

  1. samay singh December 15, 2016 at 9:52 am

    Pahle police ki vacency to clear nhi ho rhi h usse pahle kitni b vacency nikle koi fark nhi padta
    Pahle police ki bharti clear ho

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *