सिर्फ 47 लोगों ने विधानसभा में योगी के नाक में किया दम! अंत में योगी को भी कहना पड़ा…

विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन भी सदन में हंगामा नहीं रुका. तख्तियों के साथ लगातार विपक्ष नारेबाजी करती रही जिसके बाद सदन की कार्रवाई को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

विपक्ष के हंगामे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काफी नाराज दिखें. उन्होंने कहा कि केवल 47 लोगों ने पूरी विधानसभा बंधक को बंधक बना लिया हैं, इसकी अनुमति नहीं मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि इन 47 लोगों के कारण बाकी सदस्यों के आवाज को नहीं दबाना चाहिए.

हंगामे के बीच सीएम योगी ने बोलना शुरू किया और कहा, “सर्वदलीय बैठक में सदन चलने पर सहमति हुई थी. लेकिन अब यहां उनका असली आचरण दिख रहा है. केवल 47 लोगों के लिए विधानसभा बंधक बनाई जा रही है. 355 सदस्यों के अधिकारों पर कुठाराघात कर रहे हैं. इनके काले कारनामों का खुलासा न हो जाए इसलिए बहस से भाग रहे रहे हैं. बिजली दर 80 पैसे से 1:10 पैसे बढ़ने पर हल्ला कर रहे हैं. हम गांवों में 18 घंटे और बुंदेलखंड में 22 घंटे बिजली दे रहे हैं. सपा अपने किसान विरोधी और लोकतंत्र विरोधी चेहरा सामने ला रही है. सरकार चर्चा को तैयार है विधानसभा को बंधक बनाने का प्रयास होगा तो आसन को कुछ करना होगा.”

मुख्यमंत्री ने कहा कि डीज़ल से जब पंप चलता था तो ज्यादा खर्च होता था. अब बिजली मिल रही है और किसान का पैसा बच रहा है. ऐसे में ये लोग अपना किसान विरोधी चेहरा सामने ला रहे हैं. सरकार हर मुद्दे का जवाब देने को तैयार है. लेकिन ऐसे कोई विधानसभा को बंधक बनाने का काम करेगा तो आसन को खुद फैसला लेना चाहिए.

वहीं पलटवार करते हुए समाजवादी पार्टी ने कहा कि सपा सरकार में सिंचाई का खर्च कम था. किसानों और नौजवानों को गुमराह करने का काम योगी सरकार कर रही है.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: sp up assembly

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *