बदला जाएगा यूपी की इस बड़े रेलवे स्टेशन का नाम, इस डिपार्टमेंट में ड्राइवरों को दिया जाएगा 1 लाख का…..!

file photo


लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने एक साथ कई बड़े फैसले लेकर जनता को बड़ा तोहफा दिया है. बताया जा रहा है कि ये सारे फैसले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आयोजित 10वीं कैबिनेट मीटिंग में लिए गए. बता दें कि मंगलवार यूपी के लोकभवन में योगी सरकार की कैबिनेट बैठक हुई. जिसकी जानकारी योगी सरकार के प्रवक्ता और स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने दी.

उन्होंने बताया, “यूपी सेक्रेट‍िएट में संयुक्त सचिव और विशेष सचिव लेखा के पदों को मंजूरी दी गई. अलीगढ़ के चंदौस में ग्राम दौरौं स्वास्थ्य केंद्र के पुनर्निर्माण की मंजूरी मिली है. अंडर सेक्रेटरी के 4 पद कम किए गए हैं. इसके अलावा मुगलसराय रेलवे स्टेशन को पंडित दीन दयाल उपाध्याय के नाम पर किया जाएगा. दीनदयाल उपाध्याय के जन्मशती वर्ष के आखिरी दिन यानी 25 सितंबर तक अंत्योदय के सभी प्राेग्राम आर्गनाइज क‍िए जाएंगे.”

उन्होंने आगे यह भी बताया, “ड‍िस्ट्र‍िक्ट लेवल की लाइब्रेरीज को पंडित दीन दयाल उपाध्याय पुस्तकालय नाम दिया जाएगा. ट्रांसपोर्ट ड‍िपार्टमेंट अच्छे काम करने वाले ड्राइवरों को 1 लाख का इनाम पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर दिया जाएगा. 438 नगर पंचायतों में से हर साल एक नगर पंचायत को मॉडल के रूप में स‍िलेक्ट किया जाएगा. वहीं, सभी यूनिवर्सिटीज में शोध पीठ स्थापित की जाएगी.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: cabinet meeting mugal sarai junction transport department yogi government