नॉनपरफॉर्मर मंत्रियों की छुट्टी करने के योगी ने दिए संकेत हो सकता है बड़ा फेरबदल …

न्यूज़ डेस्क: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मार्च के बाद अपने मंत्रिमंडल का पुनर्गठन करने के संकेत दे दी हैं. वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए योगी ने अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करने की तैयारी में जुटी है. बताया जा रहा है कि अच्छे परफार्मेन्स न देने वाले कुछ मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है. तो वही विधानसभा और निकाय चुनाव में अपने काम को बखूबी अंजाम देने वाले प्रदेश मंत्रियों को योगी के मंत्रिमंडल में स्थान मिल सकता है.

भाजपा पार्टी के प्रदेश स्तर के उच्च पदाधिकारी ने बताया कि मंत्रिमंडल में फेरबदल मार्च में किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि मार्च तक योगी सरकार को एक साल भी हो जाएगा और उस वक़्त तक योगी के सभी मंत्रियों के एक साल के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड देखकर मुख्यमंत्री फेरबदल आसानी से कर पाएंगे. हालांकि, मुख्यमंत्री और पार्टी संगठन हर मंत्री पर बराबर नजर रखे हुए है.

सरकार के 10 महीने के कार्यकाल में मंत्रियों के काम-काज के साथ उसके व्यक्तिगत आचरण, फरियादियों के प्रति उसका व्यवहार, विभागीय ठेकों में उसकी संलिप्तता की सीमा, संगठन के कार्यों में उसकी रुचि, विधानमंडल के दोनों सदनों में विपक्ष के सवालों को जवाब देने की क्षमता और उसके निजी स्टाफ का रवैया जैसे सभी बिन्दुओं को मध्य नज़र रखते हुए यह फेरबदल किया जाएगा.

पार्टी के प्रदेश स्तर के कुछे ऐसे महामंत्रियों और उपाध्यक्ष स्तर के पदाधिकारियों को मंत्रिमंडल में स्थान मिल सकता है, जिन्होंने विधानसभा और निकाय चुनाव में अपनी सांगठानिक क्षमता का लोहा मनवाया है.

यह भी पढ़ें:

मोदी के संसदीय छेत्र से ‘युवा उद्घोष’ का शंखनाद करेंगे अमित शाह मौजूद रहेंगे बीजेपी के यह नेतागण …

मोदी ने इंटरव्यू में नौकरियों को लेकर किये खुलासे, एक साथ चुनाव पर भी दिया बयान

प्रवीण तोगड़िया समेत इन लोगों को आरएसएस सिखाएगा सबक …


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *