बीजेपी सीएम फेस पर ले सकती है चौंकाने वाला फैसला, 6 बार विधायक रहे इस नेता को मिल सकता है ताज?


आने वाले गुरुवार यानि 16 मार्च को बीजेपी यूपी के नए मुख्यमंत्री का ऐलान करेगी. लेकिन उससे पहले यह खबर सामने आ रहा है कि बीजेपी सीएम चेहरे को लेकर चौंकाने वाला फैसला ले सकती है. कहा जा रहा है कि सीएम के दौड़ में पहले से मौजूद सभी नेताओं के आलावा भी एक और छ बार विधायक रह चुके नेता को शामिल किया गया है. जिसके बारे में शायद किसी ने नहीं सोचा होगा. लेकिन यह कहा जा रहा है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के करीबी होने के कारण इन्हें यूपी सीएम का ताज मिल सकता है.

सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को कोयंबटूर में आरएसएस की बैठक होने वाली है. सूत्रों का कहना है कि जिसमें मुख्यमंत्री चयन पर और 2 डेप्युटी सीएम के फॉर्म्युला पर भी बात की जा सकती है. बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत और वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल होने वाले हैं. बता दें कि मुख्यमंत्री की लिस्ट में जिस नेता का नाम शामिल है उनका नाम सतीश महाना है. जो कानपुर की महाराजपुर सीट से चुने गए विधायक है. इनके बारे में कहा जा रहा है कि इनका कद संघ में भी काफी बड़ा है.

जबकि ये संघ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भी काम कर चुके हैं. सूत्रों का कहना है कि महाना की कार्यशैली को देखते हुए इन्हें रविवार को अचानक दिल्ली बुलाया गया था. चुनाव में 56 फीसदी वोट पाकर कानपुर से छठी बार विधायक बने महाना छोटे दुकानदारों में काफी लोकप्रिय हैं. साथ ही सोशल मीडिया पर भी महाना काफी एक्टिव रहा करते हैं. कहा जा रहा है कि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान इनका कानपूर से जितना तय था. पर इन्हें बीजेपी से टिकट नहीं मिला. इनकी जगह मुरली मनोहर जोशी को इस सीट से खड़ा किया गया.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: chief minister satish mahana

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *