सपा ऑफिस पर चल रही बैठक में अखिलेश ने दिया यह जवाब, मुलायम हुए भावुक



लखनऊ में सपा कार्यालय में पार्टी के आला नेताओं की मीटिंग चल रही है. इस मीटिंग में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, शिवपाल यादव और मुलायम यादव सहित कई और पार्टी नेता मौजूद है. बैठक शुरू हो चुकी है सबसे पहले अखिलेश ने बोलना शूर किया और कहा ‘मै नई पार्टी क्यों बनाऊं, समाजवादी पार्टी के 25 साल पूरे हुए, मेरे पिता, मेरे लिए गुरु हैं. मैने जनता के भलाई के लिए काम किया, गांवो को जिला मुख्यालय से जोड़ा गया, विकास कार्य के लिए सरकार ने काम किया.

उन्होंने ये भी कहा “रथ भी चले, स्थापना दिवस भी मनाया जाए, सब मैदान में हैं,काम करने वाला कोई नहीं दिख रहा. अगर कोई साजिश कर रहा,तो मुझे आने आना होगा,अन्याय के खिलाफ खड़े होना आप ने ही सिखाया. लखनऊ-नेताजी का संघर्ष,उनका रास्ता सब जानते हैं,दुनिया में लोग नेताजी को जानते हैं. लखनऊ-प्रधान जी से मैने कहा, साजिश हो रही है, गांव के प्रधान जी ने मुझे पूछा, क्या हो रहा हैं. लखनऊ-हम पर जो इल्जाम लगा रहे, हमे भी बोलने का मौका दें, विधानसभा चुनाव में मैंने टिकट बांटा था.”


अखिलेश ने मीटिंग यह भी कहा “हम पर जो इल्जाम लगा रहे, हमे भी बोलने का मौका दें, विधानसभा चुनाव में मैंने टिकट बांटा था. नेताजी की हर योजना को लागू किया, समाजवादी पेंशन योजना से लोगो को जोड़ा, जिला मुख्यालयों को फोरलेन से जोड़ा. जो लोग आलोचना करते थे, मैने हर वादा पूरा किया, नेताजी ने मुझे मुख्यमंत्री बनाया, मैं नेताजी का बेटा भी हूं. नेताजी ने मुझे जिम्मेदारी दी है, जिम्मेदारी के रास्ते में जो आएगा कार्रवाई होगी. मुख्यमंत्री अखिलेश ने इस्तीफे की पेशकश की……मुझे कहते तो मैं इस्तीफा दे देता. लखनऊ-अमर सिंह ने कहा था कि अक्टूबर में बड़ा बदलाव आएगा. लखनऊ-नेताजी हटाना चाहे हटा दो, मुझपर उंगलियां उठेंगी. सीमा से बाहर जाकर मैंने कुछ कहा तो माफ कीजिए. नेताजी को जो ईमानदार लगे उसे ही बना दो. जिसका जमीर जिंदा हो उसे सीएम बना दो, नेताजी के खिलाफ जो साजिश करेगा, मैं उसके खिलाफ बोलूंगा ही.

कहा जा रहा है सी के इन बयानों को सुन सपा मुखिया भावुक हो गये हैं और कुछ भी नहीं बोल पा रहे हैं. साथ ही उन्होंने नेताजी से अखिलेश यादव ने सार्वजनिक माफी मांगी और अमर जिक्र आते ही मुख्यमंत्री अखिलेश गुस्से में आए. जबकि मुलायम उन लोगों को पार्टी कर्यालय से निकलने के लिए कह रहे हैं जिन्हें मीटिंग में नहीं बुलाया गया है.


[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: samajavadi party