बड़ी खबर: बीजेपी को मिला कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का साथ, कहा हम केंद्र की भाजपा सरकार…!

modi-and-shah-pti_L

file photo


भारतीय जनता पार्टी के नेता लम्बे समय से गाय की राजनीति कर रही हैं. बीजेपी चाहती है कि पुरे देश में गोहत्या पर प्रतिबन्ध लगे. जबकि कई लोग तो गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग भी कर रहे हैं. बता दें कि इस मामले में बीजेपी को कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता का साथ भी मिला है. कोंग्रेस के इस नेता का नाम भरत सिंह सोलंकी हैं. जोकि गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष हैं. कहा जा रहा है कि कई और कांग्रेसी नेता द्वारा गौरक्षा को लेकर गुजरात में कार्यक्रम भी किया जा रहा है.

इस मामले में सोलंकी ने गुरुवार राजकोट में कहा है, “हम केंद्र की भाजपा सरकार से पूर देश में गोहत्या पर रोक लगाने की मांग करते हैं बल्कि गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किये जाने की भी मांग करते हैं ताकि उसका रक्षा हो सके. गाय हमारी मां जैसी है, हम उसकी पूजा करते हैं. गाय की पूजा करना हमारी संस्कृति है. गुजरात में गोहत्या के खिलाफ पहला कानून 1995 में कांग्रेस की छबीलदास मेहता सरकार ने बनाया था.”

इसके साथ ही कुछ बीजेपी नेताओं द्वारा बीफ का समर्थन करने की आलोचना करते हुए यह कहा, “दोरंगी भाजपा कांग्रेस पर गाय का निरादर करने का आरोप लगा रही है जबकि उसके केंद्रीय मंत्री किरेन रिजीजू कह चुके हैं उन्हें कोई भी बीफ खाने से नहीं रोक सकता. भापजा के मलापुरम (केरल) के विधान सभा उम्मीदवार एन श्रीप्रकाश कह चुके हैं कि उन्हें वोट देने वालों को वो अच्चा और सस्ता बीफ उपलब्ध कराएंगे. राम माधव कहते हैं कि बीफ खाना लाइफ स्टाइल है.”


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *