इस इयरफोन से करे विदेशी भाषा को देशी

photo


न्यूज़ डेस्क: इयरफोन प्रयोग करने वालों के लिए एक अच्छी खबर है. एक ऐसा इयरफोन बाज़ार में आने वाला है जो विभिन्न तरह के भाषायों को ट्रांसलेट कर सकता है. यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस होगा. इस इयरफोन का नाम ‘ट्रांसलेट वन टू वन’ दिया गया है. इसका निर्माण ऑस्ट्रेलिया के लिंग्मो (Lingmo) द्वारा निर्मित किया गया है. इस इयरफोन में आईबीएम वॉटस नैचुरल लैंगुएज टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है.

इस इयरफोन की सहायता से सिर्फ 3 से 5 सेकंड में किसी भी भाषा को ट्रांसलेट कर पाएंगे. यह इयरफोन में जो भाषाएं ट्रांसलेट होंगी वह इस प्रकार है- इंग्लिश, जापानी, फ्रेंच, इटैलियन, स्पैनिश, ब्राज़िलियन, जरमन, पॉर्टुगिज़ और चाइनीज़. इसके अलावा इसमें मौजूद आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस लिखे हुए और बोलने वाले अलवाज़ो दोनों को ट्रांसलेट कर सकेगा.

इस मशीन को यूज़ करने के लिए दो लोग, जो आपस में बात कर रहे हों उन दोनों को यह इयरफोन पहनना होगा. बता दें कि ये डिवाइस बिना किसी ब्लूटूथ या wi-fi से कनेक्ट हुए काम कर सकेगी. कंपनी की तरफ से इस डिवाइस की कीमत 179 डॉलर (लगभग 11,551 रुपये) रखा गया है. यह अगले महीने से बाज़ार में लोगों के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा.

Lingmo के संस्थापक, डैनी मे ने कहा है कि जो लोग काम के सिलसिले में बाहर या कहीं घूमनें जाते हैं, उन्हें भाषा ना समझ आने की वजह से कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है तो ऐसे में ये डिवाइस उनके लिए बहुत मददगार साबित होगी.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: danny may earphone language Lingamo

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *