लोकभवन में आयोजित हो सकती है 9वीं कैबिनेट, लिए जा सकते हैं कई अहम फैसले!

file photo


लखनऊ: उत्तर प्रदेश सकरार की मंगलवार को 9वीं कैबिनेट मीटिंग होने वाली है. यह बैठक लोकभवन में आयोजित होगी. जिसको लेकर यह कहा जा रहा है कि यह मीटिंग काफी अहम है, क्योंकि सरकार आज कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं. पिछली बार हुई कैबिनेट के बैठक के बाद योगी सरकार के मंत्री और प्रवक्ता ने यह कहा था, “विधानसभा और विधानपरिषद के मौजूदा और पहले के 2500 विधायक मेंबर्स की फैस‍िल‍िटीज में संशोधन किया गया है. 1 लाख के मिलने वाला रेलवे कूपन को कम करके 50 हजार का क‍िया गया है. इसके अलावा 50 हजार का पेट्रोल कूपन दिया जाएगा.”

उन्होंने यह भी कहा था, “कैलाश मानसरोवर भवन का निर्माण 50 करोड़ की लागत से क‍िया जाएगा. करीब 500 लोग एक बार में रह सकेंगे, जो 8,125 वर्ग मीटर की जमीन पर बनेगा. साथ ही 1 हजार वर्ग मीटर की जमीन पर पार्क बनेगा, जो हर तरह के पेड़ों से सुसज्जित होगा.”

इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया था, “नगर निगम ने धर्मार्थ कार्य के लिए नि:शुल्क जमीन दी है. दिव्यांगों को 300 रुपए हर महीने की पेंशन दी जाती थी. पेंशन को बढ़ाकर 500 क‍िया गया है. इसका लाभ 8 लाख 83 हजार 153 द‍िव्यांगों को म‍िलेगा. जजेज गेस्ट हाउस, वाराणसी को 3 करोड़ 36 लाख से संवारा जाएगा.”


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Tagged with: 9th cabinet meeting health minister sidharth nath singh lokbhawan many big decision