मुकेश अंबानी के घर के नौकरों की सैलरी जान उड़ जायेंगे आपके होश…

मुकेश अम्बानी भारत के सबसे अमीर व्यक्ति हैं दुनिया में सबसे बड़े उधोगपति में सुमार हैं. आये दिन सोशल मीडिया पर इनके लाइफस्टाइल के बारे में चर्चा होते रहती हैं, इसमें इनका घर एंटीलिया टावर सबसे अधिक चर्चा में रहता है. लेकिन आज आपको इनके नौकरों के बारे में बताने जा रहें.

मुकेश अम्बानी का घर भारत में सबसे महँगी और दुनिया में दूसरी सबसे महँगी लिस्ट के दुसरे नंबर पर आती है. वहीं घर बड़ा होने के कारण इनके घर में लगभग 600 नुकर दिन-रात कार्य करतें हैं. इनका घर 40 हजार स्क्वायर फीट में बना है और इस घर में दुनियाभर की लगभग सारी हाई टेक सुविधाओं से लैश है.इनके घर की अनुमानित किम्मत लगभग 11 हजार करोड़, इनके घर में लगभग 168 महँगी गाडियां हैं.

मुकेश अम्बानी अपने घर में काम कर रहे कर्मचारियों के साथ बहुत अच्छे से व्यहार करतें हैं, कर्मचारियों को अपने परिवार के जैसा ही व्यव्हार करतें हैं, आपको बता दें की इनके घर में 4th क्लास के कर्मचारी का भी वेतन सरकरी कर्मचारी के Top अधिकारी के वेतन के बराबर है. तो इस बात से आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं की इनके घर में सबसे ऊँचे ओहदे की कर्मचारी का वेतन कितना होगा? इनके घर में बहुत सरे फ्लोर है और हरेक फ्लोर का एक कर्मचारी हेड होता है जो उस फ्लोर का सरे कार्यों की देख रेख करता है. प्रत्येक हेड कर्मचारी का वेतन लगभग 2 लाख रूपये है. ऐसे में इनके घर के नौकर बनना भी लोग शान की बात मानते हैं.


यह भी पढ़ें:

इन 7 देशों के लोग करते हैं सबसे अधिक सेक्स…

करें ये काम सर्दियों में नहीं होंगे बीमार…

Video देखें: चुनाव के इन पोस्टर को देख आप इतना हसेंगे की पेट में दर्द हो जाएगी, अगर किसी कारण वश विडियो न चले तो यहाँ क्लिक करें



इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: ambani servant antiliya tower mukesh ambani house sallary

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *