फिल्म पद्मावत को लेकर नोएडा में जो कुछ हुआ जान दंग रह जाएंगे…

photo: panjab kesri

नोएडा: सुप्रीमकोर्ट के आदेश के वावजूद लोग नहीं मान रहे है. उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में ‘पद्मावत’ फिल्म के विरोध में रविवार शाम हत्या तक का प्रयास किया गया. सैकड़ों की सख्या में भीड़ ने शाम को तलवार, ईट पत्थर आदि से डीएनडी टोल प्लाजा पर नियुक्त कर्मचारियों और जनता पर जानलेवा हमला किया. इस मामले में पुलिस ने 16 लोगों को गिरफ्तार किया है. अदालत ने सभी आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

नगर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि रविवार शाम सैकड़ों की संख्या में राजपूत समाज के लोगों ने नोएडा के डीएनडी पुल पर जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की. भीड़ ने तलवार, ईट पत्थर आदि से डीएनडी टोल प्लाजा पर नियुक्त कर्मचारियों और जनता पर जानलेवा हमला किया. उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस ने रात करवाई करते हुए नामजद आरोपी शिवराणा, शिवम, हिमांशु, अनुज, रजनीश, तुषार, मोहित, ललित, संदीप, प्रशांत मानवेन्दर, अनुज और श्रवण को गिरफ्तार कर लिया था. जबकि अब राहुल, रोहित व संजय को थाना सेक्टर 20 पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

अधिकारी ने बताया कि फिल्म ‘पद्मावत’ के विरोध में जनपद के अन्य जगहों पर भी विरोध हुआ था अन्य मामलों में थाना कासना में दरोगा सतवीर सिंह ने 500 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. आरोप है कि इन लोगों ने ग्रेटर नोएडा स्थित ग्रैंड वेनिस मॉल में तोड़फोड़ और पथराव किया.

वहीं थाना दादरी में दरोगा ज्ञानेंद्र सिंह ने मुकदमा दर्ज कराया है कि रमेश रावल, संजीव मोहन आदि ने गांव घोड़ी बछेड़ा में आयोजित पंचायत में सैकड़ों लोगों को संबोधित करते हुए फिल्म ‘पद्मावत’ के विरोध में भड़काऊ भाषण दिया तथा भीड़ को उत्तेजित किया.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: noida padwat protest

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *