राष्ट्रपति चुनाव में मिली जीत के बाद कोविंद ने दिया बड़ा बयाना, कहा मीरा कुमार जी…!

दिल्ली: बिहार के पूर्व राज्यपाल जो कि अब देश के 14वें राष्ट्रपति बन चुके हैं उन्होंने अपनी जीत के बाद बड़ा बयान दिया है. साथ ही उन्होंने पूर्व लोकसभा स्पीकर और UPA की राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार द्वारा दी गई बधाई पर बड़ी प्रतिक्रिया भी दी है. उन्होंने कहा, “मीरा कुमार जी को भी धन्यवाद के साथ शुभकामनाएं. उन्होंने राष्ट्रपति पद के लिए चयन बड़ी जिम्मेदारी का एहसास करया है.”

उन्होंने यह भी कहा, “मैं गरीबों का प्रतिनिधि बनकर जा रहा हूं. मेरा चयन भारतीय लोकतंत्र की महानता का प्रतीक है. संविधान की रक्षा और महानता बनाए रखना मेरा कर्तव्य होगा. सभी जनप्रतिनिधियों का आभार. मैंने कभी सोचा नहीं था कि राष्ट्रपति बन जाऊं.” मीरा कुमार ने भी रामनाथ कोविंद को बधाई देते यह कहा था, “कोविंद पर कठिन समय में संविधान का दायित्व है. मुझे वोट देने वालों का शुक्रिया.”

जानकारी के अनुसार कोविंद को 65.65% वोट मिले हैं. जो 50% से अधिक है. वो 7 लाख 2हजार 44 वोट के साथ विजय हुए हैं. कोविंद राष्ट्रपति पद की शपथ 25 जुलाई को लेंगे कोविंद उत्तर प्रदेश के कानपूर से आते हैं. इनके नाम का ऐलान राष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने किया था. दो बार राज्यसभा सांसद रह चुके कोविंद बीजेपी दलित मोर्चा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. कोविंद कानपुर देहात में डेरापुर तहसील के गांव परौख के रहने वाले हैं.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.