नौकरी के नाम पर सैकड़ों लोगों से फर्जीवाड़ा, ऐसे लगाते थे छात्रों को चूना….


इलाहाबाद: नेवी के कांट्रैक्ट पर नौकरी लगवाने के नाम पर सैकड़ों बेरोजगारों के साथ फर्जीवाड़े के मामला सामने आया है. कंपनी करीब करोड़ से ऊपर की मोटी रकम हड़पकर फरार हो गई है. इलाहाबाद की इस कंपनी ने मुंबई में नेवी में कांट्रैक्ट पर नौकरी लगवाने के नाम पर तकरीबन 4 सौ से ज़्यादा लोगों से लाखों रूपए की वसूली की लोगों को अपने जाल में फंसाने के लिए उन्हें फर्जी कांट्रैक्ट लेटर और आईकार्ड जारी किए. तकरीबन एक करोड़ रूपए वसूलने के बाद कंपनी सारा सामान लेकर फरार हो गई.

दरअसल इलाहाबाद के पाश इलाके सिविल लाइंस में कुछ महीने पहले इंटरनेशनल लिंक के नाम से जॉब प्लेसमेंट कंपनी खोली गई. कंपनी का दफ्तर बेहद शानदार था. कंपनी ने कुछ दिनों पहले मुंबई में नेवी में कांट्रैक्ट पर नौकरी दिलाने का विज्ञापन निकाला. तकरीबन एक हजार लोगों से इंटरव्यू लेकर उनसे बारह हजार से 60 हजार रूपए वसूले गए. कोई शक न करे, इसलिए शुरू में किसी से कोई पैसे नहीं लिए गए. पिछले हफ्ते 381 लोगों को एप्वाइंटमेंट लेटर देकर उनसे पैसे जमा कराए गए. लोगों ने बताया कि उन्हें 20 से 45 हजार रूपए तनख्वाह की बात कही गई थी. जब लोग सामान लेकर कंपनी के दफ्तर पहुंचे तो वहां ताला लगा हुआ मिला.

कंपनी से जुड़े सभी लोगों के मोबाईल भी बंद हो गए थे. पता चला कि कंपनी के लोग रात को ही सारे बड़े सामान भी ट्रक पर लाद ले गए थे. लोग रात को सिविल लाइंस थाने पहुंचे और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. 50 से अधिक लोगों ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है. वहीं इलाहाबाद पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर अपनी तफ्तीश शुरू कर दी है. फ़िलहाल किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.