मुख्यमंत्री ने इस मामले में समझौते से किया साफ इंकार, अधीकारियों को दिए सख्त निर्देश


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य की कानून-व्यवस्था पर किसी भी तरह के समझौते से साफ इंकार कर दिया है. साथ ही उन्होंने इस मामले में सभी अधिकारयों को कई सख्त निर्देश भी दिए हैं. इसके तहत मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारीयों से यह कहा है कि प्रदेश में जीरो टॉलरेंस पर काम होना चाहिए. साथ ही राज्य में कोई घटना न हो इसलिए सभी अधिकारियों को मौके पर मुस्तैद रहना होगा. सीएम का यह भी कहना है कि सभी बड़े अधिकारी अपने अनुभव और सूझबूझ से काम करें, ताकि कोई भी माले गंभीर न बन पाए. अखिलेश ने अपने आदेश में पुलिस से यह भी कहा कि फील्ड में निकलें, जनता की सुनें और क्राइम कंट्रोल करें.


मुख्यमंत्री के मुताबिक सरकार ने बुलंदशहर में लापरवाही पर कार्रवाई की. जबकि बलिया मे डीएम और एसपी को भी सस्पेड किया गया. मख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था पर चुस्ती को लेकर यह कहा कि अपराध पर पूरी तरह से सख्ती बरतने की जिम्मेदारी डीएम और एसपी की होगी. साथ ही व्यवस्था में कानून व्यवस्था में ढील देने वाले सभी भ्रष्ट पुलिस कर्मियों पर सख्त एक्शन लिया जाएगा क्योंकि साढ़े चार साल उन्हें बहुत छूट दी गई, अब सबों सख्ती होगी.

पुलिस के आलाअधिकारीयों के साथ हुई मीटिंग में सीएम ने तमाम पुलिस अफसरों को महिलाओं और बेटियों के खिलाफ़ अपराध रोकने की हिदायत देते हुए डॉयल 100 से के माध्यम से भी सतर्क रहने को कहा है. मीटिंग के दौरान उन्होंने अफसरों से यह भी कहा कि उन्हें सब पता है कि कहाँ क्या चल रहा है?. उन्होंने पुलिस से कहा ‘व्यवस्था के बारे में परसेप्शन ठीक करिए. अफसरों को इतने मौके कोई मुख्यमंत्री नहीं देता है. बहुत मौके दिए गए अब आप रिजल्ट दीजिए.’ अंत में उन्होंने सभी पुलिस वालों जनता से अच्छा व्यवहार करने की चेतावनी भी दी.

रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article साक्षी महाराज बीजेपी के इन नेताओं की तुलना 'गंदे नाले' से की, जानिए उनके इस बयान की वजह

Next Article » विधानसभा चुनाव से पहले बसपा के इस पूर्व कैबिनेट मंत्री ने भी मायावती को दिया बड़ा झटका

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *