आखिर क्यों कहा योगी ने चांदनी रात चोरों को अच्छी नहीं लगती है, जाने…

यूपी विधानसभा के बजट सत्र के अंतिम दिन गुरुवार को मुख्मयंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला. योगी ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर विपक्षियों पर चुटकी लेते हुए कहा कि चांदनी रात चोरों को अच्छी नहीं लगती है. हमारे सरकार की सरकार की नीयत और मंशा दोनों ही साफ है.

योगी ने विधानसभा में गृह और सामान्य प्रशासन के बजट पर चर्चा के अंत में कहा, “पुलिस राजनीतिक हथियार के रूप में कैसे कार्य करे, जब ये दूषित मंशा हो तो प्रदेश में कानून का राज स्थापित नहीं कर सकते, जो पाप पूर्व सरकार ने किया था.” उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सपा सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा की सपा सरकार ने पुलिस को अपंग बना दिया था. पुलिस और प्रशासन की कार्यपद्धति को बाधित करने का पूर्ण प्रयास किया था. वे चाहते ही नहीं थे कि अच्छी पोलिसिंग हो, कम्युनिटी पोलिसिंग हो. वो पुलिस का दोस्ताना व्यवहार नहीं चाहती थी कि हो.

योगी ने सपा तथा बसपा दोनों की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, पहले प्रदेश में एफआईआर ही दर्ज नहीं होती थी. अपराध के आंकडों को छिपाकर पूर्व की सरकारें वाहवाही लूटती थीं. उन्होंने कहा, “ये (भाजपा) सरकार आयी. हमने कहा कि एक फरियादी के साथ थाने में सही व्यवहार होना चाहिए. शिष्टता के साथ पेश आना चाहिए. शत प्रतिशत एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए.”

योगी ने आगे कहा की ये सरकार सभी की सुरक्षा के लिए कार्य कर रही. एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स का गठन कर भूमि खाली कराने के खर्चे की रिकवरी भी उन्हीं भूमाफियाओं से की जा रही है. उन्होंने कहा कि इस सरकार के आने के बाद त्याओं में कमी आई है और 4 महीने में इस सरकार में एक भी दंगा नहीं हुआ जिससे जाहिर होता है की ये सरकार बहुत अच्छा कार्य कर रही है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: budget session up assembly

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *