अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर का व्हाट्सअप पर तीन तलाक…

तीन तलाक को असैंवधानिक बताये जाने के बाद भी व्हाट्सअप पर तीन तलाक का दौर जारी है. लीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के एक प्रोफेसर खालिद बिन यूसुफ खान ने व्हाट्सअप पर तीन तलाक दे दिया है. उनकी पत्नी यासमीन खालिद ने तलाक मिलने के बाद धमकी दी है कि अगर उसके साथ न्याय नहीं हुआ तो एएमयू के कुलपति तारिक मंसूर के घर के सामने बच्चों संग आत्महत्या कर लेगी. हालांकि पत्नी ने अभी पुलिस से कोई शिकायत नहीं की है, हालांकि मामला अलीगढ़ पुलिस के संज्ञान में है.

सुप्रीम कोर्ट के तीन तलाक के खिलाफ फैसला सुनाने के करीब दो महीने बाद अलीगढ़ में वॉट्स ऐप पर तलाक देने का मामला सामने आया है. यहां अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के प्रोफेसर खालिद बिन यूसुफ खान पर उनकी पत्नी यासमीन खालिद ने आरोप लगाया है कि वह ट्रिपल तलाक की पीडि़त हैं और अगर उन्हें न्याय नहीं मिलता है तो वह अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर के घर के बाहर अपने सभी बच्चों के साथ आत्महत्या कर लेंगी. यासमीन ने बताया कि उनके पति प्रोफेसर खालिद यूसुफ ने उन्हें वॉट्सऐप पर और फिर एसएमएस के जरिए तलाक दिया है.

प्रोफेसर खालिद यूसुफ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में संस्कृत विभाग के चेयरमैन हैं. पिछले 27 सालों से वहां पढ़ा रहे हैं. यासमीन ने कहा कि अगर 11 दिसंबर तक उन्हें न्याय नहीं मिलता है तो वह कुलपति तारिक मंसूर के घर के आगे अपने तीन बच्चों के साथ आत्महत्या कर लेगी. उन्होंने बताया कि मुझे घर से बाहर निकाल दिया, मैं तब से न्याय के लिए इधर-उधर भटक रही हूं. अभी तक कोई मदद नहीं मिली है. पुलिस की मदद से मैं कल घर के अंदर घुस पाई.

यासमीन का आरोप है कि पहले तो खालिद ने उसे वॉट्सऐप पर तलाक भेज दिया और फिर उसके बाद उसने टेक्सट मैसेज के जरिए तलाक दिया. वहीं अपनी पत्नी के आरोप को सिरे से खारिज करते हुए खालिद ने कहा कि मैंने केवल उसे वॉट्स ऐप या टेक्सट मैसेज के जरिए तलाक नहीं दिया बल्कि दो लोगों के सामने और शरियत की अवधि का पालन करते हुए उसे तलाक दिया था.

दूसरी तरफ प्रोफेसर खालिद यूसुफ खां ने यासमीन के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि मैंने उसे केवल वॉट्सऐप और एसएमएस के जरिए नहीं बल्कि दो लोगों के सामने बोल के भी तलाक दिया है. उन्होंने कहा कि यासमीन पिछले दो दशकों से उनका उत्पीडऩ कर रही है. यासमीन से उनके निकाह के दौरान काफी चीजें छुपाई गईं थीं. मुझे बाद में पता चला कि वह ग्रैजुएट भी नहीं है, जैसा उसने पहले दावा किया था. मैं उसे एक तय तारीख को तीसरा तलाक भी दूंगा और मुझे कोई नहीं रोक सकता. मुझे फर्क नहीं पड़ता वह क्या कहती है.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: amu university professor

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *