यूपी में आ रही बम्पर बहाली, युवाएं हो जाये तैयार..

demo pic

लखनऊ: आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश सरकार जबरदस्त भर्ती अभियान चलाने जा रही है. यह भर्ती विभिन्न विभागों में होनी है. इसके लिए सभी विभागों में रिक्तियों का पूरा ब्योरा मांगा गया है. इस भर्ती को मिशन-2019 का हिस्सा माना जा रहा है.आपको बता दें की अमित शाह के दौरे के बाद इस तरह की गतिविधियों का बढ़ना स्वाभाविक माना जा रहा था.

सभी अपर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिवों से उनके विभाग में 2018 तक के संभावित रिक्त पदों का विवरण मांगकर बंपर भर्ती की तैयारी की जा रही है.मुख्य सचिव राजीव कुमार ने उप्र लोक सेवा आयोग और उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को रिक्त पदों का ब्योरा समय से भेजने का निर्देश दिया है.पुलिस महकमे में तीन वर्ष में डेढ़ लाख रिक्त पदों को भरने की पहल कर दी गई है.

मुख्य सचिव राजीव कुमार ने सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और सचिवों को 2017-18 एवं 2018-19 की रिक्त एवं संभावित रिक्तियों के संबंध में समय से अधियाचन प्रेषित करने के लिए पत्र भेजा है. आपको बता दें की प्रतिवर्ष सेवानिवृत्ति, पद त्याग एवं विभिन्न कारणों से रिक्तियां होती ही रहती हैं. इस मामले पर मुख्य सचिव का कहना है कि अगर एक जुलाई 2017 से 30 जून 2018 तक होने वाली रिक्तियों में उप्र लोकसेवा आयोग, उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को अधियाचन न भेजा गया हो तो हर हाल में 31 अगस्त तक आयोग को भेज दें.

उन्होंने यह भी चेतावनी दी है कि आयोग को अधियाचन भेजे जाने के उपरांत चयन प्रक्रिया पूर्ण होने में प्राय: दो वर्ष लग जाते हैं. 2018-19 की संभावित रिक्तियों का भी आकलन कर उसका अधियाचन कर उन्होंने 30 नवंबर, 2017 तक भेजने को कहा है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: jobs up job vacany in up

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *