नाराज शिवपाल ने नेताजी की सामने ही दी इन्हें बड़ी नसीहत, कहा पहले पढ़ो-सीखो फिर काम करो


लखनऊ में सपा की मीटिंग में सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने पार्टी मुखिया मुलायम के सामने ही मुख्यमंत्री से अखिलेश जुड़े कई बातो को उजागर कर सबको हैरान कर दिया. उन्होंने ये भी कहा कि अखिलेश ने दूसरे दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की बात काही थी. मैं गंगाजल लेकर कसम खाता हूँ की उन्होने ये बात मुझसे कही थी. सीएम के न बुलाने पर भी मै जाता था, मेरा सीएम से कोई झगड़ा नही, सीएम ने मुझ से कहा था की मैं दल बनाऊंगा. दल बनाकर दूसरी पार्टी से मिलकर चुनाव लड़ लूंगा. गंगाजल हाथ उठाकर बोल सकता हूं, CM ने दूसरा दल बनाने की बात कही थी.

इमरजेंसी के दौरान हमने संघर्ष किया, उस वक्त गाड़िया कम होती थी, पार्टी केलिए 3-3 महीने साइकिल चलता रहा. 1984 में साइकिल चलाकर जनसम्पर्क किया, गांव-गांव में नेताजी की चिट्ठियां बांटी. क्या सरकार में मेरा कोई योगदान नहीं, क्या मेरे विभाग में अच्छे काम नहीं हुआ. विपक्ष के लोगों ने मेरे काम की तारीफ की, 3 साल पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष रहा. मीटिंग के वक्त मैंने अध्यक्ष पद छोड़ा था, अखिलेश को नेताजी ने अध्यक्ष बना दिया था. वो मुलायम सिंह यादव पर बोले और कहा कि नेताजी के आदेश पर मेरे विभाग लिए गए, अखिलेश से क्या मैंने कम काम किया था. नेता जी को किसने नहीं बनने दिया मोदी का विकल्प ? किसने महागठबंधन तुड़वाया ? अधिकारियों की शिकायत पर मेरी नहीं सुनी गई, मैंने कौन सा आदेश सीएम का नहीं माना था.

इस दौरान अमर के समर्थन में खुलकर आए शिवपाल और कहा कि अमर सिंह ने पार्टी की मदद की, पार्टी में मलाई चाटने वालों की संख्या बढ़ी. गरीबों के लिए काम करने वाले सपा में रहेंगे, मुख्तार अंसारी को किसी ने ज्वाइन नहीं कराया. झूठे और मक्कार लोगों ने अफवाह फैलाई थी, लोहिया भवन में वो लोग थे जिनके पास 10 वोट नहीं. मैंने अमर सिंह से कभी संबंध नहीं तोड़े, नेताजी के खून और पसीने से पार्टी बनी है, नारों से नहीं. नारेबाजी करने वालों को पार्टी से बाहर करना पड़ेगा, नेताजी ने अजित सिंह के पास भेजा था. अजित सिंह से बात नहीं करता तो राज्यसभा की सीट फंसती, पहले अजित की बात फिर कौमी एकता दल की. इसके साथ ही उन्होंने नारेबाजी कर रहे कार्यकर्ताओं को नसीहत दी और कहा कि पहले पढ़ो, सीखो फिर काम करो.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: akhilesh and mulayam samajvadi party meeting shivpal and akhilesh