बिग ब्रेकिंग: हार के बाद आज पहली बार मायावती को evm पर मिली खुशखबरी सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को!


प्रदेश में विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से evm को लेकर राजनीतिक दलों के तरफ से संदेहास्पद बयान बाजी तेज हो गई थी. मायावती ने तो बतौर प्रेस कांफ्रेंस कर हार का ठीकरा evm पर फोड़ते हुए बीजेपी पर evm में छेड़-छाड़ करवाने का आरोप लगा दिया था. उसके बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी evm पर निशाना साधते हुए जाँच करवाने की मांग की.

हलांकि चुनाव आयोग ने evm में किसी भी प्रकार से गड़बड़ी होने से इंकार कर दिया. तब उसके बाद वकील मनोहर लाल शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करते हुए कोर्ट से जाँच की मांग की. बाद में सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका को 8 हफ्तों के लिए टाल दिया. फिर दूसरा याचिका बहुजन समाज पार्टी के तरफ से सुप्रीम कोर्ट में दायर किया गया था. इस याचिका में मांग रखा गया कि वोटिंग वैलेट पेपर से कराया जाय, या चुनावों में पेपर ट्रेल मशीन (वीवीपीएटी) का इस्तेमाल किया जाय.

अब EVM मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट मे आज 13 अप्रैल की अहम सुनवाई होने वाली थी. जिसे लेकर सुबह से ही सबकी नजरे सुप्रीम कोर्ट की फैसले पर टिकी हुई थी. अब सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए चुनाव आयोग को नोटिस जारी कर दिया है. जो मायावती के लिए खुशखबरी से कम नही है. साथ ही 8 मई को अगली सुनवाई होगी. अब देखना होगा की आगे और क्या कुछ निकल कर सामने आता है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: bsp mayavati mayavati supreme court of india

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *