योगी ने कासगंज हिंसा को लेकर उठाया बड़ा कदम

file photo

कासगंज साम्प्रदायिक हिंसा मामले में योगी सरकार ने अंततः बड़े एक्शन लेने शुरू कर दिए है. इस मामले में योगी सरकार ने कासगंज के एसपी पर गाज गिरा दी है. एसपी सुनील कुमार सिंह का तबादला कर दिया गया है. पीयूष श्रीवास्तव को एसपी बनाया गया है. वह अभी तक पीटीएस, मेरठ में तैनात थे. जानकारी के अनुसार रविवार शाम सीएम योगी के साथ गृह विभाग और डीजीपी ओपी सिंह के बीच बैठक में इस निर्णय पर मुहर लग गई थी.

वही घटना को लेकर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था आनंद कुमार ने कहा कि हिंसा सुनियोजित थी या नहीं इसकी जांच की जा रही है. वहीं कासगंज हिंसा की जांच के लिए एसआईटी बनाई गई है. जिला स्तर पर आईजी अलीगढ़ ने एसआईटी का गठन किया है. टीम वीडियो फुटेज से लेकर सीसीटीवी, ड्रोन कैमरों की फुटेज की जांच करेगी.

सोमवार को डीएम ने दिवंगत चंदन के परिवार को 20 लाख रुपए का चेक दिया. इस दौरान डीएम को करीब आधे घंटे तक परिवार की मान-मनौव्वल करनी पड़ी. कासगंज की घटना को लेकर विपक्षी पार्टियां लगातार हमलावर हैं. मामले में सपा, बसपा के साथ कांग्रेस लगातार योगी सरकार पर हमले कर रहे हैं. वहीं सोमवर सुबह राज्यपाल राम नाईक ने भी कासगंज की घटना को उत्तर प्रदेश पर कलंक करार दिया था.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: kasganj violence yogi on meeting

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *